एक-दूसरे को बचाने के संघर्ष में पार्वती नदी में डूबी गई चार बेटियां , SDRF ने किए चारों के शव बरामद 

प्रिया का पैर फिसलने पर वो गहरे पानी मे डूबने लगी. प्रिया को बचाने के लिए अंजलि, तनु और मोहिनी ने भी पानी में छलांग लगा दी. एक दूसरे को बचाने के चक्कर में चारों बेटियां पल भर में पानी में ओझल हो गईं .

Advertisement
Read Time: 3 mins

Dholpur News: धौलपुर के मनिया थाना क्षेत्र के बोथपुरा गांव में रविवार को ऋषि पंचमी के अवसर पर स्नान करने के दौरान डूबी चारों बच्चियों की लाश को सोमवार को SDRF ने भरतपुर के गोताखोरों की मदद से बरामद कर लिया है. बच्चियों की लाश देखते ही परिजनों में हाहाकार मच गया है. स्थानीय पुलिस ने चारों शव कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिए हैं. घटना से गांव में सन्नाटा पसर गया है.

मनिया थाना प्रभारी नरेश शर्मा ने बताया कि रविवार को हुए हादसे के बाद धौलपुर की एसडीआर के साथ भरतपुर से गोताखोरों की दूसरी टीम बुलाई गई थी. रविवार देर रात तक चले रेस्क्यू की ऑपरेशन के बाद अंधेरा होने की वजह से रात को रेस्क्यू ऑपरेशन बंद कर दिया गया. उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह फिर से पार्वती नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

पार्वती नदी में गईं थीं नहाने 

पार्वती नदी में हुए हादसे के बाद जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी और एसपी सुमित मेहरड़ा लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए हुए थे. रविवार सुबह ऋषि पंचमी की मौके पर चारों बच्चियों अपने परिवार के लोगों के साथ पार्वती नदी पर नहाने गई थी. जहां नहाते वक्त चारों बच्चियां गहरे पानी में डूब गई. सोमवार सुबह चारों बच्चियों के शव निकालने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो गया. 

एक दूसरे को बचाने में डूबी थी बेटियां

बताया जा रहा है ऋषि पंचमी के अवसर पर करीब 20 महिला एवं लड़कियों का जत्था पार्वती नदी में स्नान करने गया था. नदी के घाट पर सभी महिला एवं लड़कियां नहा रही थी. इसी दौरान प्रिया का पैर फिसलने पर वो गहरे पानी मे डूबने लगी. प्रिया को बचाने के लिए अंजलि, तनु और मोहिनी ने भी पानी में छलांग लगा दी. एक दूसरे को बचाने के चक्कर में चारों बेटियां पल भर में पानी में ओझल हो गईं. फिलहाल घटना से गांव बोथपुरा में मातम पसर गया है. परिजनों में चीख पुकार मची हुई है.

Advertisement

15 साल से कम सभी की उम्र 

सोमवार सुबह 24 घंटे बाद पार्वती नदी से चारों मासूम प्रिया (12) पुत्री राजू सिंह, तनु (10) पुत्री कमल सिंह, अंजलि (14) पुत्री कमल सिंह और मोहिनी (14) पुत्री सुरेश के शवों को बाहर निकाल लिया गया हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि नदी में डूबी चारों बच्चियों की तलाश के लिए सुबह से ही रेस्क्यू टीम सर्चिंग ऑपरेशन चलाए हुए थी.

यह भी पढ़ें - अजमेर में तालाब और झील उफान के करीब, आर्मी ने संभाला मोर्चा; हाई अलर्ट पर पूरा शहर

Advertisement