विज्ञापन

SI Paper Leak 2021: कटारा ने रामू राम राईका को परीक्षा से 5 दिन पहले दिया था पेपर, राईका और कटारा से 3 घंटे तक पूछताछ

SI Paper Leak 2021: एसओजी ने जेल में बंद कटारा को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर मंगलवार (3 सितंबर) को कोर्ट में पेश किया. 7 दिन तक रिमांड पर लिया है.

SI Paper Leak 2021: कटारा ने रामू राम राईका को परीक्षा से 5 दिन पहले दिया था पेपर,  राईका और कटारा से 3 घंटे तक  पूछताछ
एसओजी ने बाबूलाल कटारा और रामू राम राईका से तीन घंटे तक पूछताछ की.

SI Paper Leak 2021: एसओजी ने मंगलवार (3 सितंबर) को राईका और कटारा को आमने-सामने बैठाकर 3 घंटे तक  पूछताछ की. बाबूलाल कटारा ने बताया कि उसने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 का पेपर परीक्षा से 5 दिन पहले ही रामू राम राईका को दे दिया था. बाबूलाल कटारा आरपीएससी के सदस्य था. आरपीएससी ने उसे सस्पेंड कर दिया है. रामू राम राईका आरपीएससी का पूर्व सदस्य है. माना जा रहा है कि दोनों पूर्व सदस्यों ने पेपर को दलालों तक पहुंचाया. 

एसओजी एसआई भर्ती परीक्षा-2021 का रिकॉर्ड लेगी

एसओजी अब आरपीएससी से एसआई भर्ती परीक्षा-2021 का रिकॉर्ड लेगी. जिन चयनित एसआई पर शक है, उनसे भी पूछताछ करेगी. एसओजी कटारा से ये पूछताछ करके जानकारी जुटा रही है कि उसने पेपर कहां से और किससे लिया था. साथ ही राईका से पूछताछ की जा रही है कि उसने लीक पेपर को किसे-किसे पढ़वाया. किस गिरोह को कितने रुपए में बेचा था.

पेपर तीन जगह से लीक हुए 

  1. परीक्षा से 5 दिन पहले कटारा ने पेपर लीक कर राईका को दिया
  2. जयपुर में 14 और 15 सितंबर 2022 को सोडाला के शांति नगर स्कूल से यूनिक भांभू ने पेपर की फोटो लेकर जगदीश विश्नोई को दिया था 
  3. बीकानेर में पोरव कालेर व तुलसा राम गैंग ने पेपर लीक किया था. 

रामू राम राईका ने परीक्षा से पहले बेटा-बेटी को दिया था पेपर 

एसओजी ने  सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक मामले में (1 सितंबर) रविवार देर रात आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को गिरफ्तार किया था. राईका ने अपने बेटे देवेश राईका और बेटी शोभा राईका को परीक्षा से पहले पेपर दिया था. एसओजी ने रामू राम राईका को कोर्ट में पेश करके सात दिन तक रिमांड पर लिया है. 

पांच ट्रेनी एसआई गिरफ्तार 

एसओजी ने रविवार (1 सितंबर) को ट्रेनी एसआई  शोभा राईका, देवेश राईका नागौर के गगवाना, मंजू देवी रायसिंहनगर, अविनाश पलसानिया जयपुर के शाहपुरा और  बिजेंद्र कुमार झुंझुनूं के चिड़ावा को गिरफ्तर किया था. इसमें से देवेश राईका आरपीएससी के पूर्व सदस्य रामू राम राईका का बेटा है, और शोभा राईका बेटी है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में भारी बरिश का अलर्ट, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
SI Paper Leak 2021: कटारा ने रामू राम राईका को परीक्षा से 5 दिन पहले दिया था पेपर,  राईका और कटारा से 3 घंटे तक  पूछताछ
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close