SI Paper Leak: SI भर्ती परीक्षा रद्द होगी? कैबिनेट मीटिंग के बाद मंत्री जोगाराम ने दिया जवाब

SI Paper Leak: एसआई भर्ती परीक्षा 2021 निरस्त करने पर फैसला जांच के बाद होगा. कैबिनेट बैठक में एसआई भर्ती परीक्षा 2021 को रद्द करने पर कोई  फैसला नहीं हुआ.

Advertisement
Read Time: 2 mins

SI Paper Leak 2021: एसआई भर्ती परीक्षा 2021 रद्द होने के सवाल पर मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि यह गंभीर विषय है. उन्होंने कहा कि कई बच्चे ऐसे होंगे, जिन्होंने मेहनत से पढ़ाई करके परीक्षा पास की होगी और सब इंस्पेक्टर बने हैं. उन्होंने कहा कि भर्ती निरस्त होगी तो उनका नुकसान होगा. इस पर सरकार गंभरीता से विचार कर रही है. जांच के बाद ही इस पर फैसला सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा था कि अभी तो छोटी-छोटी मछलियां पकड़ी जा रही हैं. बड़े-बड़े मगरमच्छ भी बाहर आएंगे. धीरे-धीरे बड़े मगरमच्छ बाहर आ रहे हैं.

एसओजी RPSC के पूर्व सदस्यों से कर रही पूछताछ

एसओजी ने एसआई भर्ती पीरक्षा (2021) पेपर लीक केस में रविवार (1 सितंबर) को RPSC के पूर्व सदस्य रामू राम राईका को गिरफ्तार किया था. वरिष्ठ शिक्षक भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में कटारा पहले से ही जेल में बंद था. SOG ने प्रोडक्शन वारंट पर उसे एसआई भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया था. 

Advertisement

कटारा ने रामू राम राईक के बेटा-बेटी की इंटरव्यू में मदद की थी 

अब एसओजी रामू राम राईका और बाबूलाल कटारा से पूछताछ कर रही है, जिसमें कई नए खुलास हो रहे हैं. रामू राम राईका को गिरफ्तारी का अंदेश हो गया था. उसने बेटा-बेटी को ट्रेनिंग दी थी कि एसओजी पूछताछ में कैसे जवाब देना है. कटारा खुद एसआई भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू में बैठा था. उसने रामू राम राईका के बेटा और बेटी की इंटरव्यू में मदद की थी.

Advertisement

रामू राम राईका को पहले ही गिरफ्तारी का हो गया था अंदेशा    

रामू राम राईका ने बताया था कि एसओजी सवाल पूछे तो चुप रहना और धीमी आवाज में जवाब देना. पूछताछ में इनका व्यवहार ट्रेनी एसआई की तुलना में अलग रहा. रामू राम राईका के बेटा और बेटी पूछताछ में चुप थे. बाद में जो जवाब दिए वह भी बिल्कुल धीमी आवाज में दिए, जिससे रिकॉर्डिंग में स्पष्ट सुनाई न दे. 

Advertisement

यह भी पढ़ें:  राजस्थान के कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश, अभी-अभी मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी