विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान के 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, IMD ने कहा- 'अगले 4 दिन में बिगड़ सकते हैं हालात'

Rajasthan Weather: राजस्थान में मानसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से जोधपुर, सिरोही और उदयपुर जिलों के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान के 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, IMD ने कहा- 'अगले 4 दिन में बिगड़ सकते हैं हालात'

Rajasthan Weather: मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, बुधवार (4 सितंबर) को जोधपुर में सबसे अधिक 90.6MM बारिश दर्ज की गई. जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, बुधवार (4 सितंबर) सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक जोधपुर शहर में 90.6MM, सिरोही में 70MM, माउंट आबू में 25MM, करौली में 22.5MM, वनस्थली में 21MM, बाड़मेर में 19.2MM और अंता में 10MM बारिश दर्ज की गई. 

9 जिलों बारिश का येलो अलर्ट 

मौसम विभाग ने 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जयपुर, दौसा सवाईमाधोपुर, टोंक, अजमेर, भीलवाड़ा, राजसमंद, पाली, बूंदी जिलों में येलो अलर्ट है. मेघगर्जन के साथ कहीं-कही हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लें, पेड़ों के नीचे शरण ना ले. मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें. 

4-5 दिन मॉनसून रहेगा सक्रिय 

मौसम केन्द्र ने बताया कि पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है. बीते चौबीस घंटे में उदयपुर, भीलवाड़ा व बाड़मेर जिलों में कई जगह अति भारी बारिश दर्ज की गई है. 

मध्य प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव क्षेत्र 

केंद्र के अनुसार, मध्य प्रदेश के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र आज कमजोर होकर चक्रवाती परिसंचरण में बदल गया तथा वर्तमान में दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर है. उसने बताया कि एक और नया कम दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी में आगामी 24 घंटे में बनने की संभावना है. केंद्र ने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी 3-4 दिन मेघ गर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिश व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीगंगानगर में नकली घी के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, वैन जब्त और दुकान सीज
Rajasthan Weather: राजस्थान के 9 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी, IMD ने कहा- 'अगले 4 दिन में बिगड़ सकते हैं हालात'
Minister Jhabar Singh on Jaipur Heritage Mayor Munesh Gurjar corruption case said Good news will come tomorrow
Next Article
'कल खुशखबरी आ जाएगी', जयपुर हेरिटेज मेयर मुनेश गुर्जर पर मंत्री झाबर सिंह का बड़ा बयान
Close