विज्ञापन
Story ProgressBack

Sikar: खाटूश्यामजी मंदिर में भिखारियों और तिलक लगाने वालों का बढ़ा आतंक, आपस में जमकर चले लाठी- डंडे

Khatushyamji: सीकर (Sikar) जिले के प्रसिद्ध धार्मिक नगरी खाटूश्यामजी में शुक्रवार शाम को मंदिर के निकास गेट में जमकर लाठियां चली. यहां पिछले तीन दिनों से मंदिर दर्शन निकास द्वार पर दो ग्रुपों की महिलाओं और पुरुषों में जमकर लाठियां से मारपीट हो रही है.

Sikar: खाटूश्यामजी मंदिर में भिखारियों और तिलक लगाने वालों का बढ़ा आतंक, आपस में जमकर चले लाठी- डंडे

Khatushyamji: सीकर (Sikar) जिले के प्रसिद्ध धार्मिक नगरी खाटूश्यामजी (Khatushyam) में इन दोनों भिखारी और तिलक लगाने वाले लोगों की गुंडागर्दी का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले तीन दिनों से मंदिर दर्शन निकास द्वार पर दो ग्रुपों की महिलाओं और पुरुषों में जमकर लाठियां से मारपीट हो रही है.  दोनों ग्रुपों के लोग कहासुनी के बाद इकट्ठे होकर एक दूसरे पर जमकर करीब 1 घंटे तक लाठियां बरसाते रहे. आपस में हो रहे झगड़े के कारण खाटू दरबार (Khatu Darbaar) में आने वाले श्यामभक्तो में भी भय का माहौल बना हुआ है.

नगर पालिका और पुलिस प्रशासन अंकुश लगाने में साबित हो रही असफल

इनके बढ़ते आतंक को रोकने के लिए खाटूश्यामजी की नगर पालिका और पुलिस प्रशासन इन पर काबू पाने में असफल नजर आ रहा है. हालात ये हैं कि जिला कलेक्टर के आदेश भी इन घटनाओं पर बेअसर हो रहे हैं. माना जा रहा है कि अगर प्रशासन की उदासीनता के चलते दिनदहाड़े मारपीट की घटनाएं इसी तरह बढ़ती रहीं तो खाटू नगरी में कोई भी बड़ी घटना हो सकती है। जिसे संभालना मुश्किल हो जाएगा.

व्यापारियों व स्थानीय लोगों ने कई बार की कार्रवाई की मांग

कस्बे में श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती संख्या के साथ ही हजारों की संख्या में बाहरी राज्यों से लोग अन्य कार्यों के लिए यहां आ रहे हैं. इनमें टीका लगाने वाले, भीख मांगने वाले, रेहड़ी-पटरी वाले, ई-रिक्शा चालक सहित अन्य कार्य करने वाले लोग शामिल हैं. इन्होंने अब मनमानी शुरू कर दी है और गिरोह बनाकर यहां आतंक फैला रहे हैं. ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई की मांग पर प्रशासन की ओर से अभी तक कोई उचित निर्णय नहीं लिया गया है. 

जिला प्रशासन सिर्फ कार्रवाई का देता है आश्वासन

स्थानीय और जिले के कई जनप्रतिनिधि भी इस संबंध में कई बार जिला प्रशासन से कार्रवाई करने की अपील कर चुके हैं, लेकिन अभी तक इनके खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. इतना ही नहीं जिला प्रशासन बार-बार सिर्फ कार्रवाई का आश्वासन देता है. ऐसे में इन बदमाशों के कारण श्याम नगरी आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों में भय का माहौल है. पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही मारपीट की घटनाएं सोशल मीडिया पर वायरल होने से लोगों का पुलिस और प्रशासन के प्रति गुस्सा भी बढ़ता जा रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Sikar: खाटूश्यामजी मंदिर में भिखारियों और तिलक लगाने वालों का बढ़ा आतंक, आपस में जमकर चले लाठी- डंडे
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;