Dungarpur: लग्जरी कार में पकड़ी 4 करोड़ की चांदी, गुप्त केबिन बनाकर छिपा रखी थी 418 किलो सिल्लियां-गहने

Dungarpur: डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने एक लग्जरी कार से 4 करोड़ रुपए की चांदी पकड़ी है. कार में गुप्त केबिन बनाकर 418 किलो से ज्यादा की चांदी जब्त की है. अवैध रूप से चांदी की तस्करी करते 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Dungarpur:  बिछीवाड़ा थानाधिकारी कैलाश सोनी ने बताया की एसपी मोनिका सेन की ओर से अवैध कारोबार के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत मुखबिर के जरिए अवैध चांदी की तस्करी की सूचना मिली. राजस्थान गुजरात के रतनपुर बॉर्डर पर नाकाबंदी कर गाड़ियों की तलाशी शुरू कर दी. उदयपुर की तरफ से गुजरात नंबर की एक सियाज कार आते हुए दिखी. 

केबिन में अलग-अलग पैकेट में चांदी भरी थी 

कार को रुकवाकर ड्राइवर से पूछताछ की तो वह घबरा गया. कार में 2 व्यक्ति बैठे हुए थे. कार की तलाश के दौरान सीट के नीचे और डिग्गी में गुप्त केबिन बनाकर रखे हुए थे. केबिन में अलग-अलग पैकेट में चांदी भरी हुई थी, जिस पर पुलिस ने सभी पैकेट बरामद किए. पुलिस ने कार के ड्राइवर जयेश परमार (36) निवासी खेमराना, पुलिस थाना खिजरिया, जिला जामनगर गुजरात और सचिन वाढोलिया (31) निवासी राजकोट गुजरात से पूछताछ की. 

पुलिस ने चांदी को कर लिया जब्त 

4 बिल पेश किए. लेकिन, बिल और इनवॉइस में अलग अलग नाम, पते लिखे थे. पुलिस ने चांदी को जब्त कर लिया. पुलिस ने कुल 418.276 किलो चांदी के गहने और सिल्लियां बरामद की है, जिसकी बाजार कीमत करीब 4 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पुलिस की ओर से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है. 

आगरा से तस्करी कर ले जा रहे थे गुजरात

शुरुआती जांच में पता चला कि तस्कर आगरा से चांदी तस्करी करके गुजरात लेकर जा रहे थे. दीपावली पर चांदी के सिक्कों की डिमांड की वजह से गुजरात सप्लाई की जा रही थी. कार में बने गुप्त केबिन को देखकर पुलिस इस एंगल से जांच कर रही है. तस्करों ने भी इस कार से सप्लाई की या नहीं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: कौन हैं लिआ, माया और नेविल, जो रतन टाटा के बन सकते हैं 3800 करोड़ के साम्राज्य के उत्तराधिकारी