विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए बाड़मेर विधानसभा में चला विशेष अभियान

 निर्वाचन अधिकारी ने बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतदाताओं को बताएं कि 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले लोग अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएं और युवाओं को वोटर हेल्पलाईन एप डाउनलोड कर मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत करवाने के भी निर्देश दिए

Read Time: 2 min
मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए बाड़मेर विधानसभा में चला विशेष अभियान
मतदाता सूची का निरीक्षण करते जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित
बाड़मेर:

भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए, जिले में चल रहे विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार पुरोहित ने रविवार को बाड़मेर और बालोतरा मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविरों का निरीक्षण किया. उन्होंने मतदाता सूचियों से सम्बन्धित कार्य का भी निरीक्षण किया.

जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र विशाला में रविवार को चार मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. वहीं बालोतरा जिले के बागुंडी और पचपदरा में चल रहे शिविरों का भी दौरा किया. निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित और  जिला पुलिस अधीक्षक हरिशंकर द्वारा बांगुडी और पचपदरा के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने सभी बीएलओ और सुपवाईजर को अधिक से अधिक लोगों के नाम मतदाता सूची मे नाम जोड़ने, और जो लोग उस सूची के नियमों के अंतर्गत नहीं आते, उन्हें हटाने और संशोधित करने संबधी निर्देश दिए.

अधिकारी अरुण कुमार ने डोर-टू-डोर सर्वे के AMF (एश्योर्ड ऑफ़ मिनिमम फैसिलिटी) सुविधाओं के संबध में भी निर्देशित किया. उन्होनें चुनाव सम्बन्धी संवेदनशील बूथ और सुरक्षा दृष्टिकोण से भी समीक्षा बैठक ली. 

निर्वाचन अधिकारी ने बूथ लेवल अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतदाताओं को बताएं कि 1 अक्टूबर 2023 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले लोग अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाएं और युवाओं को वोटर हेल्पलाईन एप डाउनलोड कर मतदाता सूची में अपना नाम पंजीकृत करवाने के भी निर्देश दिए. जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने घर-घर सर्वे के दौरान मतदाताओं से संपर्क करके मतदाताओं को जानकारी देने को भी कहा.

इस दौरान अतिरिक्त विकास अधिकारी नारायण सिंह, पचपदरा तहसीलदार इमरान खान, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश सिंह राठौड़, नायब तहसीलदार पचपदरा गेनाराम तथा पचपदरा विधानसभा के सभी बीएलओ और सुपरवाइजर उपस्थित रहे.


   



 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close