राजस्थान में परीक्षा देने जा रही छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप, एक महीने बाद भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी पुलिस

Gang Rape Case: परीक्षा देने जा रही छात्रा को बीच रास्ते से अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया गया. मामले की शिकायत पुलिस से किए जाने के एक महीने बाद भी पुलिस ने आरोपियों को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Nagaur Gang Rape Case: कोलकाता में डॉक्टर से रेप की खबर को लेकर पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल है. कोलकात के सरकारी हॉस्पिटल आरजीकर अस्पताल में जिस तरह से एक डॉक्टर से दरिंदगी की गई, उसे जानकर लोगों में उबाल है. जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहे है. डॉक्टर केंद्र और राज्य सरकार से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में रेप की एक अलग घटना को लेकर पुलिस-प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे है.  

परीक्षा देने जा रही छात्रा को अगवा कर किया गैंगरेप

दरअसल राजस्थान में परीक्षा देने जा रही एक छात्रा को अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया गया. मामला एक महीने पुराना है. लेकिन करीब 30 दिन बीतने के बाद भी इस मामले में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. शुक्रवार को पीड़िता अपने परिजनों के साथ नागौर एसपी कार्यालय पहुंची और आरोपियों की गिरफ्तारी और न्याय की मांग की. 

आरोपी फोटो-वीडियो वायरल करने की दे रहा धमकी

पीड़िता ने नागौर, महिला अपराध अनुसंधान सेल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है. जिसमें पुलिस पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया गया है. पीड़िता का कहना है कि आरोपी अब सोशल मीडिया पर पीड़िता के फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहे हैं. 

नागौर के जायल पुलिस थाना क्षेत्र का मामला

हैरान करने वाली यह घटना नागौर जिले जायल पुलिस थाना क्षेत्र की है. जहां परीक्षा देने जा रही छात्रा का अपहरण कर दुष्कर्म किया गया था. लेकिन इस मामले में 17 जुलाई को पुलिस ने शिकायत की गई थी. लेकिन शिकायत दर्ज होने के एक महीने बाद भी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया. इस मामले में पीड़िता ने पुलिस पर आरोपियों से मिलीभगत का आरोप भी लगाया है. 

Advertisement

परीक्षा देने जा रही थी, बीच रास्ते से किया अगवा

दुष्कर्म पीड़िता ने बताया कि वह परीक्षा देने के लिए अपने गांव से निकली थी. रास्ते से फोर व्हीलर गाड़ी में मेरे को जबरदस्ती (अपहरण ) गाड़ी में बिठाकर एक होटल में ले गया जहां पर मेरे साथ दुष्कर्म किया. उसके साथ उसका एक साथी भी था. दोनों ने होटल में मेरे साथ दुष्कर्म किया.

डीडवाना में होटल के कमरे में किया गैंगरेप

आरोपी ने डीडवाना में होटल में कमरा किराये पर लिया और फिर नशीला पदार्थ पीलाकर उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. जायल थाने मे एक माह पूर्व मुकदमा दर्ज होने के  बाद भी पुलिस ने नामजद आरोपियों पर कार्रवाई नहीं की, आरोपी अब सोशल मीडिया पर फोटो-वीडियो वायरल करने की धमकी देकर परिवार पर दबाव बना रहे है.

Advertisement

एएसपी ने जल्द उचित कार्रवाई का दिया भरोसा

एक माह बीत जाने के बाद जायल थाना पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है. शुक्रवार को परिजनों के साथ नागौर एसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता ने जब अपने साथ हुई दरिंदगी की बात महिला अपराध अनुसंधान सेल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को बताई तो उन्होंने मामले की जानकारी प्राप्त कर जल्द उचित कारवाई का भरोसा दिया है.

यह भी पढ़ें - ममता सरकार ने आत्महत्या बता रफा-दफा करना चाहा... कोलकाता रेप केस में BJP का TMC पर बड़ा हमला