नहीं थम रही पाकिस्तान से ड्रग और वेपन की सप्लाई, राजस्थान पुलिस ने फिर बरामद की 10 करोड़ की हेरोइन

पाकिस्तान बॉर्डर से राजस्थान में तस्करों द्वारा ड्रग और वेपन सप्लाई की वारदात नहीं थम रही है. राजस्थान पुलिस ने श्रीगंगानगर इलाके में 10 करोड़ की हेरोइन जब्त की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
हिंदूमलकोट थाना पुलिस ने जब्त की हेरोइन

Rajasthan News: पाकिस्तान की तरफ से ड्रग टेररिज्म का खतरनाक खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. आए दिन पाकिस्तानी तस्करों द्वारा मादक पदार्थ हेरोइन की खेप भारतीय सीमा में भेजी जा रही है. यही नहीं अब पाकिस्तान हेरोइन के साथ-साथ अवैध हथियार भी भेजने लगा है. पुलिस ने हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र से 2 किलो हेरोइन और 45 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं.

पाकिस्तान के ड्रोन से गिराई गई हेरोइन

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि पुलिस को हिंदूमलकोट थाना इलाके में पाकिस्तान द्वारा हेरोइन तस्करी के इनपुट मिले थे. ऐसे में थाना प्रभारी महेश कुमार और स्टाफ ने अपने सूचना तंत्र को सक्रिय किया और नाकाबंदी की. इस दौरान उन्हें 2 किलो हेरोइन और 45 जिंदा कारतूस बरामद हुए. एसपी गौरव यादव ने बताया कि यह हेरोइन और जिंदा कारतूस पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से गिराए जाने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि संभवत बीती रात यह हेरोइन ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा में गिराई होगी लेकिन उसे तस्कर ले जाने में नाकामयाब रहे. पुलिस ने फिलहाल अज्ञात आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है और इलाके में सर्च अभियान चलाया है. पुलिस ने ग्रामीणों से भी अपील की है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति देखने पर तुरंत पुलिस को सूचना दी जाए.

2 दिन पहले बरामद की थी 21 करोड़ की हेरोइन

आपको बता दें कि दो दिन पहले भी श्रीगंगानगर पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके से 21 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की थी और तीन तस्करों को गिरफ्तार किया था. गौरतलब है कि पाकिस्तान भारतीय सीमा में लगातार मादक पदार्थों की तस्करी का खौफनाक खेल रहा है. पाकिस्तान द्वारा भारतीय सीमा में ड्रोन के माध्यम से हेरोइन के पैकेट फेंके जाते हैं, जिसे स्थानीय तस्कर उठाने आते हैं. लेकिन बीएसएफ और पुलिस की मुस्तैदी से बहुत बार तस्कर गिरफ्त में आ जाते हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Topics mentioned in this article