विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Rajasthan Weather News: राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश जारी है. मौसम विभाग ने कई हिस्सों के लिए अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
फाइल फोटो

Rajasthan Weather Latest Update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है और किसानों के चेहरे भी खिल गए है. लेकिन शहरी इलाकों में लोग काफी परेशान हैं. शहर की सड़के सैलाब में तब्दील हो जाने से लोगों को घर से निकलने में परेशानी हो रही है. पिछले 24 घंटे में भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ भारी से अति भारी बारिश और जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर संभाग के कई हिस्सों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है.

जयपुर मौसम केन्द्र के प्रवक्ता ने बताया कि बाड़ी (धौलपुर) में 12 सेंटीमीटर, बसेड़ी में 11 सेंटीमीटर, भरतपुर के नगर में 10 सेंटीमीटर, कुम्हेर में नौ सेंटीमीटर, डीग में आठ सेंटीमीटर, पहाड़ी में छह सेंटीमीटर, रूपबास में छह सेंटीमीटर, नागौर में पांच सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर चार सेंटीमीटर से लेकर एक सेंटीमीटर से कम तक बारिश दर्ज की गई. 

रविवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक चूरू में सर्वाधिक 51.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. डूंगरपुर में 4.5 मिलीमीटर, जयपुर में 3.7 मिलीमीटर, अलवर में 1.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

इन इलाकों में दर्ज अधिकतम तापमान

प्रवक्ता ने बताया कि रविवार को राज्य में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस श्रीगंगानगर में दर्ज किया गया. फतेहपुर में 40.9 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 40.5 डिग्री सेल्सियस और चूरू में 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि राज्य के अन्य प्रमुख स्थानों पर अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31.9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. बीती रात राज्य के अधिकांश भागों में तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस से लेकर 23.4 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

राजस्थान के कुछ इलाकों में भारी बारिश के संकेत

मौसम विभाग ने बताया कि आगामी चार से पांच दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश और कहीं-कहीं अति भारी बारिश और पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Pre D.El.Ed. Exam में पकड़े गए 6 डमी कैंडिडेट, धौलपुर में चचेरे भाई की जगह परीक्षा दे रहा मुन्नाभाई धराया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मीटिंग में अफसरों को हड़काते दिखे गजेंद्र सिंह शेखावत, कहा- 'सरकार के मुंह पर कालिख पोतना बंद करो'
Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
Supply of drugs and weapons from Pakistan in Sriganganagar, Rajasthan Police recovered heroin worth Rs 10 crores
Next Article
नहीं थम रही पाकिस्तान से ड्रग और वेपन की सप्लाई, राजस्थान पुलिस ने फिर बरामद की 10 करोड़ की हेरोइन
Close
;