Advertisement

हर बूथ पर कमल खिलाना, जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान भी खिलेगा, जोधपुर में बोले पीएम मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन ये कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भारत को दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया है. अब हम शीर्ष तीन में जगह बनाएंगे.

Advertisement
Read Time: 16 mins
जोधपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
जोधपुर:

PM Modi Jodhpur Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (5 अक्टूबर) राजस्थान के जोधपुर दौरे पर पहुंचे और 5000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 51 किलो की माला पहनाई गई. बाद में जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में एक विशाल रैली को भी संबोधित किया. प्रधानमंत्री ने राजस्थान में महिला सुरक्षा पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राजस्थान में बीजेपी आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की कि राजस्थान में हर बूथ पर कमल खिलाना है, जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान भी खिलेगा. उन्होंने कहा, मैं गरीबी से जिया हूं उसका दर्द मैं समझ सकता हूं. गरीब भाइयों का दर्द कैसे दूर हो उसके लिए मैं दिन-रात जुटा हूं.

वहीं, सीएम गहलोत पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी कार्यक्रम से आ रहा हूं,करीब 5 हजार करोड़ रूपए का शिलान्यास कार्यक्रम किया लेकिन मुख्यमंत्री जी नहीं आए, वह इसलिए नहीं आए, क्योंकि उन्हें भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक हो जाएगा. इस दौरान लाल डायरी की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, लाल डायरी में कांग्रेस के हर करप्शन की हर काली करतूत है. पीएम ने जनता से पूछा 'लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए की नहीं खुलना चाहिए'

पूरी दुनिया में बज रहा भारत का डंका 

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आज भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन ये कांग्रेस को अच्छा नहीं लग रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भारत को दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना दिया है. अब हम शीर्ष तीन में जगह बनाएंगे.

इसलिए ही मैं कहता हूं कि मेरा देश बदल रहा है

मोदी ने कहा कि हम आत्मनिर्भर बनने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं. वोकल फॉर लोकल सभी के जीवन का हिस्सा बन रहा है. उन्होंने कहा कि दो अक्तूबर को दिल्ली के एक खादी सेंटर से 1.5 करोड़ की बिक्री हुई. इससे लाखों गरीबों को फायदा हुआ. इसलिए ही मैं कहता हूं कि मेरा देश बदल रहा है.

Advertisement

मोदी के भाषण में कांग्रेस पर निशाना

कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने वन रैंक वन पेंशन के साथ ही फौजियों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया और उनके हजारों करोड़ की जमीनों को नीलाम कर दिया.

पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख बातें-

सरकार गरीबी खत्म करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.
भारत का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, लेकिन कांग्रेस दुखी
भारत  दुनिया की पांचवीं अर्थव्यवस्था बना गया है
हम आत्मनिर्भर बनने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं.

राजस्थान को पर्यटन में नंबर वन राज्य बनाना है
सेंट्रल यूनिवर्सिटी में भी लाइब्रेरी सहित अनेक नई सुविधा

Advertisement

पीएम मोदी ने किया लोकार्पण और शिलान्यास

आईआईटी जोधपुर परिसर का लोकार्पण 
जोधपुर एम्स में 50 बेड के ट्रॉमा सेंटर पर क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास 
जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट गुड नाइट टर्मिनल बिल्डिंग का शिलान्यास 
राजस्थान में कई सड़क विकास परियोजनाओं का शिलान्यास 
70 लाख परिवारों को उज्ज्वला सिलेंडर पर सब्सिडी की घोषणा 

ये भी पढ़ें- PM मोदी ने किया 18 परियोजनाओं का शिलान्यास, 500 करोड़ की लागत से जोधपुर एम्स में बनेगा नया ट्रॉमा सेंटर
 

Advertisement

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: