विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

PM मोदी ने किया 18 परियोजनाओं का शिलान्यास, 500 करोड़ की लागत से जोधपुर एम्स में बनेगा नया ट्रॉमा सेंटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जोधपुर में 5900 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इनमें सड़क, रेल, हवाई अड्डा, शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं.

Read Time: 2 min
PM मोदी ने किया 18 परियोजनाओं का शिलान्यास, 500 करोड़ की लागत से जोधपुर एम्स में बनेगा नया ट्रॉमा सेंटर
प्रधानमंत्री मोदी ने 5000 करोड़ रुपए परियोजना का शिलान्यास किया
जोधपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राजस्थान के जोधपुर में 5900 करोड़ रुपए की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इनमें सड़क, रेल, हवाई अड्डा, शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं. शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम में पीएम मोदी ने जोधपुर आईआईटी को राष्ट्र को समर्पित किया.

प्रधानमंत्री मोदी ने जोधपुर हवाई अड्डे के नवीन भवन की आधारशिला भी रखी. इसके अलावा, उन्होंने 500 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नए एम्स के ट्रॉमा सेंटर की आधारशिला रखी.

जोधपुर में जी-20 की बैठक करना गर्व की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में जोधपुर के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि ये परियोजनाएं राजस्थान के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगी. उन्होंने कहा कि जोधपुर एक ऐतिहासिक शहर है और यहां वीर दुर्गादास राठौड़ जैसे महान योद्धा हुए हैं. उन्होंने कहा कि जोधपुर में जी-20 की बैठक का आयोजन करना भारत के लिए गर्व की बात है.

पूर्ववर्ती सरकार से 14 गुना ज्यादा खर्च किया बजट 

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार से 14 गुना ज्यादा बजट खर्च कर राजस्थान के रेलवे स्टेशनों को आधुनिक बनाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान के कोटा शहर ने देश को कई डॉक्टर और इंजीनियर दिए हैं और अब यहां एडवांस तकनीकी विकसित की जा रही है.

प्रधानमंत्री मोदी के जोधपुर दौरे के कुछ प्रमुख बातें

जोधपुर हवाई अड्डे के नवीन भवन की आधारशिला रखी.
500 करोड़ रुपए की लागत से जोधपुर एम्स में बनेगा नया ट्रॉमा सेंटर 
एयरपोर्ट से बेहतर होगा राजस्थान के रेलवे स्टेशन

ये भी पढ़ें-PM Modi Jodhpur Visit Live: कुछ देर में रावण का चबूतरा मैदान से जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close