विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

कांग्रेस को राजस्थान की महिलाओं की तकलीफ से लेना-देना नहीं है, जोधपुर में बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए रावण का चबूतरा मैदान में दो मंच बनाए गए हैं. गैर राजनीतिक कार्यक्रम के तहत तैयार किए पहले मंच से परियोजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित होंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी वहां से पास ही निर्मित राजनीतिक मंच से जनसभा को संबोधित करेंगे.

Read Time: 4 min
कांग्रेस को राजस्थान की महिलाओं की तकलीफ से लेना-देना नहीं है, जोधपुर में बोले पीएम मोदी
जोधपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय के दौरे पर गुरूवार को जोधपुर पहुंचे. जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया. इससे पहले प्रधानमंत्री 5000 करोड़ की परियोजनाओं की आधारशीला भी रखेंगे. प्रधानमंत्री का यह तीसरा राजस्थान दौरा है, जहां आज वो मोदी सड़क, रेल, विमानन, स्वास्थ्य से लेकर उच्च शिक्षा जैसे क्षेत्रों में लगभग 5000 करोड़ रुपए लागत वाली कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

अपने संबोधन में संसद में पारित महिला आरक्षण बिल की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में बीजेपी आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को राजस्थान की महिलाओं की तकलीफ से कोई लेना-देना नहीं है. पीएम मोदी ने लाल डायरी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के हर करप्शन की हर काली करतूत है. पीएम ने जनता से पूछा 'लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए की नहीं खुलना चाहिए'

पीएम मोदी ने अपील करते हुए कहा कि राजस्थान में हर बूथ पर कमल खिलाना है, जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान भी खिलेगा. उन्होंने कहा, मैं गरीबी से जिया हूं उसका दर्द मैं समझ सकता हूं. गरीब भाइयों का दर्द कैसे दूर हो उसके लिए मैं दिन-रात जुटा हूं.

वहीं, कांग्रेस के पेपर लीक माफियाओं पर टिप्पणी करते हुए पीएम ने कहा कि पेपरलीक कांड ने राजस्थान के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया. राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनने पर सबसे सख्त कार्रवाई करेगी.

पीएम मोदी ने लाल डायरी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि लाल डायरी में कांग्रेस के हर करप्शन की हर काली करतूत है. पीएम ने जनता से पूछा 'लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए की नहीं खुलना चाहिए'

प्रधानमंत्री मोदी के इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय भाजपा की ओर से भी तैयारी पूरी की गई. प्रधानमंत्री की जनसभा में 22 विधानसभा क्षेत्र को कवर किया गया था, जहां शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री भारतीय प्रौद्योगिकी के संस्थान को देश को समर्पित किया.रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित पीएम मोदी की इस जनसभा में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एकत्र हुए.

Latest and Breaking News on NDTV

मंच पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही राज्य सभा सांसद राजेन्द्र गहलोत मौजूद हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेहरानगढ़ किले का स्मृति चिन्ह भेंट किया .मंच पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ स्थानीय भाजपा पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

प्रधानमंत्री मोदी जोधपुर के एम्स में 500 करोड रुपए की लागत से बनने वाले नए ट्रॉमा सेंटर की आधारशिला भी रखेी. इसके अलावा जोधपुर हवाई अड्डे के नवीन भवन की आधारशिला भी रखी. इससे जोधपुर के हवाई अड्डे पर एक साथ 12 विमान खड़े हो पाएंगे. साथ ही, एयर कनेक्टिविटी बढ़ने की भी संभावनाएं बढ़ेगी.

गुरूवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सभा स्थल को पहले ही एसपीजी ने अपने अंडर में कर लिया था. वहीं जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन भी व्यवस्थाओं पर पूरी नजर बनाए हुए थी. वहीं, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी बुधवार को सभा स्थल पर पहुंचकर स्थानीय स्थानीय नेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए.

ये भी पढ़ें- IIT जोधपुर, एम्स में 350 बेड का ट्रॉमा सेंटर, आज राजस्थान को 5 हजार करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close