नागौर से राजस्थान कैबिनेट में दो मंत्री, विजय चौधरी और मंजू बाघमार के समर्थकों में जश्न का माहौल

नागौर के जायल विधानसभा की विधायक डॉक्टर मंजू बाघमार और डीडवाना जिले की नावां विधानसभा के विधायक विजय सिंह चौधरी को राज्य मंत्री बनाया गया है. दोनों विधायकों को मंत्री बनने के बाद क्षेत्र में खुशी और हर्ष का माहौल है.

Advertisement
Read Time: 11 mins

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में मंत्रियों को मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. जिनमें बारह कैबिनेट और पांच राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं पांच राज्य मंत्री शामिल हैं. भजनलाल मंत्रिमंडल में नागौर और नवगठित डीडवाना जिले को भी प्रतिनिधित्व मिला है.

राज्यमंत्री बनाए जाने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल

नागौर के जायल विधानसभा की विधायक डॉक्टर मंजू बाघमार और डीडवाना जिले की नावां विधानसभा के विधायक विजय सिंह चौधरी को राज्य मंत्री बनाया गया है. दोनों विधायकों को मंत्री बनने के बाद क्षेत्र में खुशी और हर्ष का माहौल है. जैसे ही विजय सिंह चौधरी और मंजू बाघमार को मंत्री बनाए जाने की घोषणा हुई, तभी कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे और सड़कों पर निकलकर जश्न मनाने लगे.

नवान विधानसभा पर कभी बीजेपी कभी कांग्रेस ने हासिल की है जीत

नागौर जिले की नवान विधानसभा सीट पर बारी-बारी से कांग्रेस और बीजेपी को जीत मिलती रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट से कांग्रेस ने जीत हासिल की थी और महेंद्र चौधरी विधानसभा पहुंचे थे. 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा से विजय सिंह चौधरी ने कांग्रेस प्रत्याशी को हराकर जीत हासिल की है.

लगातार चार पर बीजेपी से प्रत्याशी रही हैं मंजू

मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय उदयपुर में प्रोफेसर रही डॉ. बाघमार दूसरी बार जायल विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित हुई हैं. साल 2008 से लगातार बीजेपी से प्रत्याशी रही मंजू वर्ष 2013 और 2023 में विधायक निर्वाचित हुई. 

Advertisement

'क्षेत्र को मिलेगा विकास में गति'

उत्साहित कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की जयकारों के नारे लगाए. साथ ही आतिशबाजी कर और एक दूसरे मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया. कार्यकर्ताओं ने कहा कि विजय सिंह और मंजू बाघमार को मंत्री बनाने का निर्णय स्वागत योग्य है, इससे क्षेत्र के विकास को गति मिलेगी और आमजन के काम भी त्वरित गति से हो सकेंगे.

यह भी पढ़ें- मालपुरा सीट से लगाई थी जीत की हैट्रिक, जानिए कौन हैं कन्हैया लाल चौधरी जो राजस्थान में बने मंत्री

Advertisement
Topics mentioned in this article