विज्ञापन
Story ProgressBack

मालपुरा सीट से लगाई थी जीत की हैट्रिक, जानिए कौन हैं कन्हैया लाल चौधरी जो राजस्थान सरकार में बनाए गए मंत्री

मालपुरा-विधानसभा सीट पर भाजपा के कन्हैया लाल चौधरी ने 2023 के विधानसभा चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाई थी उन्हें अब मंत्रिमंडल में जगह दी गयी है.

Read Time: 2 min
मालपुरा सीट से लगाई थी जीत की हैट्रिक, जानिए कौन हैं कन्हैया लाल चौधरी जो राजस्थान सरकार में बनाए गए मंत्री
राजस्थान में मंत्री पद की शपथ लेने वाले कन्हैया लाल चौधरी.

Rajasthan Cabinet Expansion: राजस्थान की भजन लाल सरकार का लम्बे इंतजार के बाद शनिवार को 27 दिन के मंत्रिमंडल गठन हुआ और टोंक जिले की मालपुरा टोडारायसिंह विधानसभा सीट पर लगातार तीसरी जीत की हैट्रिक लगाने वाले संघ पृष्ठभूमि से सम्बंध रखने वाले 54 वर्षीय कन्हैया लाल चौधरी को मंत्रिमंडल में जगह मिला है. चौधरी के मंत्री बनने के बाद मालपुरा ओर टोडारायसिंह क्षेत्र में उनके समर्थकों ने आतिशबाजी कर वह मिठाई बांटकर जश्न मनाया.

विधानसभा चुनाव में लगाई जीत की हैट्रिक

मालपुरा-विधानसभा सीट पर भाजपा के कन्हैया लाल चौधरी ने 2023 के विधानसभा चुनावों में जीत की हैट्रिक लगाते हुए कांग्रेस के घांसी लाल चौधरी को चुनाव 16 हजार 179 वोटो से हराया था और 2013 में पहला चुनाव जीतने वाले कन्हैया लाल चौधरी की यह इस क्षेत्र में लगातार तीसरी जीत थी. जिसका फल उन्हें राजस्थान सरकार में मंत्री बनाकर दिया गया है.

सिविल इंजीनियर रहे हैं चौधरी

मंत्री बनाये गए कन्हैया लाल चौधरी शिक्षा में पोस्ट ग्रेजुएट हैं और सिविल इंजीनियर है. वह डबल ए ग्रेड के ठेकेदार होने के साथ ही निजी शिक्षा क्षेत्र से भी जुड़े रहे हैं. बीएल मेमोरियल चेरिटेबल संस्थान और इंटरनेशनल स्मार्ट स्कूल के अध्यक्ष व संस्थापक भी हैं. 

पत्नि चलाती हैं स्कूल

वहीं इनकी पत्नी राधा चौधरी टोडारायसिंह कस्बे में ब्लिस स्कूल चलाती हैं. कन्हैया लाल चौधरी जाट महासभा के जिलाध्यक्ष वह जाट समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन समिति के जिला अध्यक्ष भी रह चुके हैं. शनिवार को कन्हैया लाल चौधरी को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया हालांकि इस दौरान उनके घर पर उनकी पत्नी और बच्चे नहीं थे लेकिन घर पर जश्न का माहौल और समर्थकों में अपार खुशी देखने को मिली. 

यह भी पढ़ें- दीया कुमारी के बाद किरोड़ी लाल और राज्यवर्धन भी मंत्रिमंडल में शामिल, सांसदी छोड़ बने थे विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close