विज्ञापन
Story ProgressBack

दीया कुमारी के बाद किरोड़ी लाल और राज्यवर्धन भी मंत्रिमंडल में शामिल, सांसदी छोड़ बने थे विधायक

राजस्थान में शपथ लेने जा रहे मंत्रियों के नाम पर जारी सस्पेंस अब समाप्त हो गया है. बीजेपी ने करीब 50 विधायकों को फोन करके राज भवन बुलाया था.

Read Time: 3 min
दीया कुमारी के बाद किरोड़ी लाल और राज्यवर्धन भी मंत्रिमंडल में शामिल, सांसदी छोड़ बने थे विधायक

Rajasthan Cabinet 2023 News: राजस्थान में जनादेश मिलने के बाद भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए भजनलाल शर्मा के नाम की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री का नाम बाहर आने के बाद से मंत्रिपरिषद में किन-किन को शामिल किया जायेगा इसके कयास लगाए जा रहे थे. मगर आज शनिवार के दिन सभी घोषणा कर दी गई है. 

सांसद से विधायक बने किरोड़ी लाल मीणा ने भजनलाल सरकार के पहले मंत्रिमंडल में जगह मिल गई है. शनिवार दोपहर राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र ने उन्हें सबसे पहले शपथ ली है.

इन नामों में सबसे ज्यादा चर्चा भाजपा के उन तीन सांसदों की हो रही है जो अपनी संसद सदस्यता से इस्तीफा देकर विधानसभा चुनाव में कूदे थे. इस्तीफा देने वाले भाजपा सांसदों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा शामिल थे.

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ आज राजस्थान के कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ले ली है. आज भवन में शपथ लेने वाले तीसरे नेता हैं.

दीया कुमारी राजसमंद से जबकि राज्यवर्धन सिंह राठौड़ जयपुर ग्रामीण सांसद थे. इसके अलावा किरोड़ी लाल मीणा राज्यसभा के सांसद है. शनिवार को इन तीनों ने मंत्री पद की शपथ ली. ये तीनों अब मंत्री बनकर राजस्थान में नई भूमिका निभाएंगे. इनमें से अभी तक दीया कुमारी को (उप मुख्यमंत्री) पद की घोषणा हो चुकी है.

आपको बता दें कि राजस्थान से बीजेपी की तरफ से सात सांसदों ने चुनाव लड़ा था. जिनमें बाबा बालकनाथ, किरोड़ीलाल मीणा, दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, भागीरथ चौधरी, नरेंद्र खीचड़ और देवजी पटेल शामिल थे. इन सात में से सिर्फ चार ही चुनाव जीत सके थे. चुनाव जीतने वालों में राज्यवर्धन राठौड़, बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी और किरोड़ीलाल मीणा का नाम शामिल है.

इसे भी पढ़े: Rajasthan Cabinet Expansion Live Updates: राजस्थान में भजन लाल सरकार के मंत्रियों का शपथ ग्रहण शुरू, सबसे पहले किरोड़ी लाल मीणा ने लिया शपथ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close