सलूंबर में आदिवासी युवक की गला रेतकर हत्या, बवाल के मद्देनजर चार थानों की पुलिस का जाब्ता तैनात 

लसाड़िया थानाधिकारी हर्षराज सिंह शक्तावत ने बताया कि देलाराम पुत्र रंगला मीणा उम्र 34 साल निवासी धामनिया खालसा की अज्ञात बदमाशों ने हत्या की है. मृतक मजदूरी का काम करता था. धारदार हथियार से उसका गला रेता गया है. पैर की अंगुलियां भी कटी मिली हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सलूम्बर ज़िले के लसाड़िया थाना क्षेत्र में बुधवार को अज्ञात बदमाशों ने एक आदिवासी युवक की गला रेतकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी. आसपास राहगीरों ने जब सुबह देखा तो मृतक का शव लहुलूहान अवस्था में खून से सना हुआ पड़ा था. मृतक का गला और एक पैर की अंगुलियां कटी हुई थी. सूचना पर एएसपी अशोक बुटोलिया , डिप्टी हितेश मेहता और थानाधिकारी हर्षराज सिंह जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जांच में जुटे हैं.

तीन थानों की पुलिस लगा जाब्ता 

तनाव की स्थिति को देखते हुए तीन थानों का जाब्ता मौक़े पर लगाया है. लसाड़िया, कूण, गींगला थाने और सलुम्बर पुलिस लाइन का जाब्ता मौके पर है. घटना के बाद आसपास बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. घटना धामनिया गांव में लालपुरा नाका के पास धरियावद रोड की है. रोड किनारे ही मृतक का शव पड़ा हुआ मिला. माना जा रहा है कि हमलावर मृतक को मारकर रोड किनारे पटककर फरार हो गए.

गला और पैर की उंगलियां कटी मिलीं 

लसाड़िया थानाधिकारी हर्षराज सिंह शक्तावत ने बताया कि देलाराम पुत्र रंगला मीणा उम्र 34 साल निवासी धामनिया खालसा की अज्ञात बदमाशों ने हत्या की है. मृतक मजदूरी का काम करता था. धारदार हथियार से उसका गला रेता गया है. पैर की अंगुलियां भी कटी मिली हैं. हत्या किसने और किस कारण से की है, इस बारे में पुलिस की टीमें जांच में जुटी है. आसपास संदिग्धों से पूछताछ करके दबिश दी. मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल की टीम व डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची और हत्या के साक्ष्य जुटाए.

प्रशासन का अमला पहुंचा घटनास्थल 

शव को जिला चिकित्सालय सलूंबर की मोर्चरी ले गए, शव को मोर्चरी में रखवाया गया है. मेडिकल बोर्ड की टीम ने पोस्टमार्टम किया. शव को परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है धामनिया खालसा में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है. मौके पर पूर्व प्रधान कन्हैया लाल मीणा, जनप्रतिनिधि प्रताप मीणा, उप सरपंच सुरेश कुमार मीणा, राजस्व निरीक्षक और  पटवारी समेत जनप्रतिनिधि घटना स्थल पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. 

Advertisement

एक को किया डिटेन 

एएसपी अशोक कुमार बुटोलिया, डिप्टी हितेश मेहता ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे और टावर की लोकेशन के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति को डिटेन कर पुछताछ की जा रही है.