Advertisement

उदयपुर की बेटी विप्रा मेहता ने अपने नाम किया मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2023 का खिताब

लेकसिटी उदयपुर की प्रतिभाशाली मॉडल विप्रा मेहता ने बेंगलुरू में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया-2023 का खिताब अपने नाम करके क्षेत्र का मान बढ़ाया है. विप्रा पांच साल की उम्र से ही एक्टिंग कर रहीं हैं, अब पहली बार फाइनल में पहुंची और खिताब भी जीता.

Advertisement
Read Time: 12 mins
विप्रा मेहता

Miss Universal Grand India 2023: लेकसिटी की मॉडल विप्रा मेहता ने बेंगलुरू में मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया-2023  का खिताब अपने नाम किया है. 19 साल की विप्रा ने फाइनल में देशभर से पहुंची 32 मॉडल्स को हराया. विप्रा अब मई माह में मैक्सिको में होने वाले इंटरनेशनल पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. मैक्सिको में होने वाले इस शो में भारत पहली बार भाग ले रहा है.

दुनिया के टॉप 10 में माना जाता है यह इवेंट

मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया 2023 दुनिया के टॉप-10 ब्यूटी पेजेंट में से एक है. इस इवेंट का आयोजन 23 से 26 अक्टूबर को बेंगलुरू में हुआ था. इस ऑडिशन में देशभर के विभिन्न शहरों से  2 हजार मॉडल्स ने हिस्सा लिया था. विप्रा मेहता बताया  कि पिछले दो महीने से इस ब्यूटी पेजेंट के लिए बहुत तैयारी कर रही थीं और उन्हें विश्वास था कि इस बार पैजेंट अवश्य जीतेंगी.

अवार्ड जीतने के बाद हर्ष मुद्रा में विप्रा मेहता

असफलताओं के बावजूद नहीं मानी हार

4 साल से मॉडलिंग की तैयारी कर रही विप्रा मेहता  6 अलग-अलग सौन्दर्य प्रतियोगिता में हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन किसी प्रतियोगिता के फाइनल में नहीं पहुंच पाईं थीं और सफलता हाथ नहीं लगी, लेकिन विप्रा ने कभी हार नहीं मानी और हमेशा पॉजिटिव एनर्जी के साथ नई प्रतियोगिता में हिस्सा लिया.

पांच साल की उम्र से कर रही हैं एक्टिंग

लेकसिटी उदयपुर की प्रतिभाशाली मॉडल विप्रा मेहता पांच साल की उम्र से ही एक्टिंग कर रहीं हैं, अब पहली बार फाइनल में पहुंची और खिताब भी जीता. विप्रा 5 साल की उम्र में राजस्थानी मूवी में काम किया था और अब तक कई राजस्थानी फिल्म और एड में अभिनय कर चुकी हैं. विप्रा उदयपुर के प्राइवेट कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग कोर्स कर रही हैं. 

Advertisement

पुरस्कार के साथ सभी प्रतिभागी

पेजेंट ट्रेनर अजय नागर ने बताया कि मिस यूनिवर्सल ग्रैंड इंडिया में करीब 10 से ज्यादा राउंड हुए थे. इस प्रतियोगिता में सोशल मीडिया, मीडिया इंटरेक्शन जैसे कई राउंड होते हैं. इससे पहले विप्रा मिस इंडिया दिवा के टॉप 100 में शामिल हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- रैंप वॉक के बीच रणवीर सिंह ने किया वाइफ दीपिका को किस

Advertisement

यह भी पढ़ें- फैशन शो के दौरान कचरे का थैला पहनकर रैंप वॉक करने लगा शख्स, गार्ड ने घसीटकर निकाला बाहर - देखें Video

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे: