विज्ञापन

UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा रद्द, CBI करेगी जांच; अब कब होगा एग्जाम?

UGC NET 2024 Cancelled: यूजीसी नेट एग्जाम कैंसिल कर दिया गया. एजुकेशन मिनिमस्ट्री ने ट्वीट करके जानकारी दी.

UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा रद्द, CBI करेगी जांच; अब कब होगा एग्जाम?

UGC NET 2024 Cancelled: शिक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि यूजीसी नेट एग्जाम कैंसिल कर दिया गया है. एजुकेशन मिनिस्ट्री ने लिखा, 18 जून 2024 को हुई नेट की परीक्षा की पवित्रता के साथ समझौता हुआ है. भारतीय साइबर क्राइम को-ऑर्डिनेशन सेंटर 14C द्वारा दिए गए इनपुट के तहत ये फैसला लिया गया है. नीट की तरह ही UGC NET एग्जाम नेशनल टेस्टिंग ऐजंसी (NTA) ने कराया था. 

परीक्षा में गड़बड़ी मिली 

एजुकेशन मिनिस्ट्री ने ‘X' पर लिखा, “सरकार परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने और छात्रों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.  शिक्षा मंत्रालय ने फैसला किया है कि गृह मंत्रालय के तहत भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र (I4C) के इनपुट के आधार पर यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाएगी, प्रथम दृष्टया यह संकेत मिलता है कि परीक्षा में गड़बड़ी है. 

यूजीसी नेट दोबारा कराएगी परीक्षा 

यूजीसी नेट की परीक्षा अब दोबारा कराई जाएगी. यूजीसी नेट एग्जाम की नई डेट से संबंधित जानकारी अलग से ugcnet.nic.in पर जारी की जाएगी. 

सीबीआई करेगी जांच 

शिक्षा मंत्रालय ने कहा कि यूजीसी नेट परीक्षा में गड़बड़ी की जांच सीबीआई करेगी. सरकार परीक्षाओं की पवित्रता बरकरार रखने और छात्रों के हित की सुरक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IMD का नया अपडेट, आंधी-बारिश का Yellow Alert; जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट से बढ़ेगा निवेश, बढ़ेंगे रोजगार के नए अवसर: CM भजनलाल
UGC NET 2024: यूजीसी नेट परीक्षा रद्द, CBI करेगी जांच; अब कब होगा एग्जाम?
Rajasthan Bharatpur Minor Girl Rape case Accused Chowkidar arrested
Next Article
भरतपुर में हॉस्टल चौकीदार ने 12 साल की बच्ची का किया रेप, पुलिस ने पकड़ा
Close