Rajasthan: कल जैसलमेर आएंगे उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़, तनोट माता मंदिर में करेंगे विशेष पूजा

Jagdeep Dhankhar Jaisalmer Visit: तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उसी दिन सीमा सुरक्षा बल की बबलियानवाला पोस्ट का दौरा करेंगे. बॉर्डर स्थित पोस्ट पर सीमा क्षेत्र की सुरक्षा के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

Rajasthan News: देश के उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) 13 जून को जैसलमेर प्रवास पर आएंगे. उप-राष्ट्रपति बनने के बाद धनखड़ का यह पहला जैसलमेर (Jaisalmer) दौरा होगा. इस दो दिवसीय दौरे के दौरान वे जैसलमेर से लगते भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी जाएंगे. बताया जा रहा है कि धनखड़ भीषण गर्मी में सरहद की रक्षा कर रहे जवानों से मुलाकात कर उनकी कुशलक्षेम जानेंगे. इसके साथ ही युद्ध वाली देवी तनोट माता मंदिर (Tanot Mata Temple) में विशेष पूजा अर्चना भी करेंगे.

बॉर्डर पर रह सकता है रात्रि विश्राम

अभी तक उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे का मिनट-टू-मिनट यात्रा कार्यक्रम नहीं आया है. लेकिन आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 13 जून को दोपहर 2.25 बजे अपने विशेष विमान द्वारा दिल्ली से जैसलमेर पहुंचेंगे. तत्पश्चात इंडियन एयरफोर्स के हवाई अड्डे से डाबला स्थित BSF कैंट जाने का कार्यक्रम है. वहां रिफ्रेसमेंट के बाद हेलीकॉप्टर द्वारा भारत-पाक बॉर्डर स्थित तनोट माता मंदिर जाएंगे. तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उसी दिन सीमा सुरक्षा बल की बबलियानवाला पोस्ट का दौरा करेंगे. बॉर्डर स्थित पोस्ट पर सीमा क्षेत्र की सुरक्षा के बारे में अधिकारियों से जानकारी लेंगे. उसके बाद जैसलमेर में उनका रात्रि विश्राम बॉर्डर पर रह सकता है.

Advertisement

14 जून को वापस लौट जाएंगे दिल्ली

दूसरे दिन शुक्रवार, 14 जून को उप-राष्ट्रपति जैसलमेर - सम रोड़ स्थित सीमा सुरक्षा बल परिसर में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. परिसर में सैनिक सम्मेलन व बड़ा खाने में भी जवानों से बातचीत करेंगे. इसके साथ ही वहां जवानों सहित अन्य लोगों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है. 14 जून शुक्रवार को ही विशेष विमान से जैसलमेर से दिल्ली जाने का कार्यक्रम है.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए CM भजनलाल, परेड सलामी के बाद कीं 3 बड़ी घोषणाएं

Advertisement