राजस्थान में दलित युवक के साथ बर्बरता का वीडियो वायरल, बेहरमी से पिटाई के बाद बाल काटे-पेशाब पिलाया और गुप्तांग...

राजस्थान के बाड़मेर में एक दलित युवक के साथ जिस तरह से बर्बरता की गई है. उससे पुलिस-प्रशासन समेत सरकार पर बड़े सवाल खड़े करती है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: चुनाव की रैलियों में सरकार चीख-चीख कर खुद को दलितों की हितैषी साबित करने में जुटी थी. वहीं राजस्थान में सरकार बनने के बाद से लगातार दलितों को सुरक्षा देने की बात कही जा रही हौ. कई नेता भी दलितों को भरोसा दिला रहे हैं. लेकिन राजस्थान के बाड़मेर में एक दलित युवक के साथ जिस तरह से बर्बरता की गई है. उससे पुलिस-प्रशासन समेत सरकार पर बड़े सवाल खड़े करती है. खबर है कि बाड़मेर जिले के चौहटन इलाके में एक दलित युवक की न सिर्फ पिटाई की गई है बल्कि उसे पेशाब पिलाया गया और उसके गुप्तांग में लकड़ी डाली गई.

बताया जाता है कि चौहटन इलाके के बीजराड़ थाना अंतर्गत कलरो का तला से एक दलित युवक को बंधक बनाकर बेहरमी से मारपीट करने पिशाब पिलाने और गुप्तांगों में लकड़ी डालने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. इस दौरान आरोपियों ने पूरी मारपीट और घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. फिलहाल मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है और पीड़ित का बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में उपचार चल रहा है. वहीं पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement

क्या है पूरा मामला

घटना बाड़मेर जिले के सीमावर्ती चौहटन क्षेत्र की है पीड़ित दलित युवक गुरुवार (9 मई) रात को एक शादी समारोह में शामिल होने अपने गांव आगीन शाह की ढाणी से कलरो का तला जा रहा था. इस दौरान गांव के बाहर किशनराम, दीपाराम, शंकरलाल गैनाराम सहित दर्जन भर लोगों ने उसका रास्ता रोककर उससे शराब के पैसे मांगे और जब पैसे देने से इंकार किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करनी शुरू कर दिया. उसके कपड़े उतारकर नंगा कर दिया और लाठी और डंडों से बुरी तरह से मारपीट करते हुए, गुप्तांगों में लकड़ी डाल दी. जिससे वो बेहोश हो गया जिसके बाद आरोपियों ने उसे पिशाब भी पिलाया.

Advertisement

घटना की जानकारी जब पीड़ित के पिता को लगी तो वो घटनास्थल पर पहुचा तो पीड़ित नग्न अवस्था में बेहोश पड़ा हुआ था. इसके बाद परिजनों ने घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया. जहां पर पीड़ित का इलाज जारी है. मामले को लेकर बीजराड़ थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर कुछ लोगों हिरासत में भी लिया है.

Advertisement

क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में कुछ लोग एक युवक के हाथ पांव बांधकर अर्धनग्न अवस्था में मारपीट कर रहे हैं और युवक बंधा हुआ छोड़ने की गुहार कर रहा है. सोशल मीडिया पर पूरी वारदात के तीन वीडियो सामने आए हैं. पीड़ित का कहना है कि आरोपियों ने उसे बांधकर कबूल करवाने की कोशिश की कि वह इस वक्त यहां किसी लड़की से मिलने आया था. लेकिन उसने ऐसा नहीं कहा तो उन लोगों ने मिलकर उसके साथ मारपीट कर दी. प्राप्त जानकारी के अनुसार युवक के साथ मारपीट करने के आरोपी भी युवक की ही समाज के बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः परिवार के व्हाट्सएप ग्रुप पर शुरू हुआ विवाद, धारदार हथियार से कर दी हत्या

Topics mentioned in this article