राजस्थान के Vishal Mega Mart में ग्राहकों के साथ ठगी, घी के नाम पर 500 रुपये किलो बेचा जा रहा पाम ऑयल

अजमेर के जयपुर रोड स्थित विशाल मेगा मार्ट में खाद्य सुरक्षा विभाग ने छापा मारकर पाम ऑयल को घी के रूप में बेचने और काजू के खराब पैकेट बेचने का मामला उजागर किया है. अधिकारियों ने ग्राहक बनकर जांच की और 2 दर्जन डब्बे पाम ऑयल के जब्त किए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
विशाल मेगा मार्ट में छापेमारी के दौरान

Rajasthan News: अजमेर शहर के जाने-माने विशाल मेगा मार्ट में ग्राहकों के साथ के साथ अजीब तरह की ठगी का मामला सामने आया है. यहां पर 501 MRP वाले प्रीत लाइट गोल्ड पाम ऑयल को घी के रूप में बेंचा जा रहा है. जिससे ग्राहकों को प्रति लीटर करीब 400 का नुकसान हो रहा है. वहीं ग्राहकों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है. जिसका खुलासा करते हुए सोमवार को अजमेर सीएमएचओ डॉक्टर ज्योत्सना रंगा के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत अजमेर के जयपुर रोड स्थित विशाल मेगा मार्ट में छापा मारा गया.

विभाग के अधिकारी आए ग्राहक बनकर

फूड विभाग के अधिकारियों ने ग्राहक बनकर एक प्रीत लाइट गोल्ड पाम तेल के 1 लीटर का डब्बा खरीदा जिसकी एमआरपी 501 रुपये प्रिंट मिली. वहीं डिस्काउंट के तौर पर 419 रुपये में बेचा जा रहा है. फूड इंस्पेक्टर सुशील चेतावनी ने बताया कि प्रति लीटर पाम तेल के डब्बे से विशाल मेगा मार्ट संचालक को करीब 400 का फायदा हो रहा है. जबकि प्रति लीटर पाम तेल की कीमत 100 रुपये है.

Advertisement

2 दर्जन डब्बे की है जब्त

ऐसे में आम ग्राहक ठगा जा रहा है. वहीं इस पाम ऑयल को सेवन करने से उनके स्वास्थ्य पर भी विपरीत असर पड़ रहा है, इस साथिराना ठगी के मामले में CMHO विभाग ने संचालक के खिलाफ फूड सेफ्टी एक्ट (FSA) के तहत प्रकरण दर्ज किया है. वहीं प्रीति लाइट गोल्ड के पाम ऑयल के 2 दर्जन डब्बे जब्त किए हैं.

Advertisement

काजू के पैकेट में भी मिली सीलन

वहीं काजू के कई पैकेट में एक्सपायरी डेट सन 2025 की पाई गई. जहां पैकेट को खोलकर देखा गया तो काजू में काफी सीलन थी. प्रथम दृश्य काजू भी खाने योग्य नहीं थी, ऐसे में त्योहारी सीजन के चलते किस तरीके से आम ग्राहकों को ठगा जा रहा है. इसका जीता जागता उदाहरण अजमेर के विशाल मेगा मार्ट में देखा गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- डीडवाना: रेप के बाद प्रेग्नेंट हुई 15 साल की लड़की, चचेरे भाई ने बनाया था हवस का शिकार; बच्चे को दिया जन्म