विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव: आज से नामांकन शुरु, अब तक बीजेपी ने 6 तो कांग्रेस ने 7 सीटों पर नहीं उतारे हैं उम्मीदवार

राजस्थान में पहले चरण का नामांकण 20 मार्च से शुरू हौ और 19 अप्रैल को मतदान है. लेकिन बीजेपी ने 6 और कांग्रेस ने 7 सीटों पर अब तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव: आज से नामांकन शुरु, अब तक बीजेपी ने 6 तो कांग्रेस ने 7 सीटों पर नहीं उतारे हैं उम्मीदवार
राजस्थान में बीजेपी कांग्रेस के उम्मीदवार की घोषणा बाकी है.

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पहले चरण के लिए नामांकन 20 मार्च से शुरू हो रहे हैं. हालांकि, राजनीतिक पार्टियों ने अब तक पहले चरण में जिन सीटों पर चुनाव होना है उसके लिए सभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं कर पायी है. राजस्थान में भी कुछ ऐसा ही हाल है. राजस्थान में पहले चरण में 12 सीटों पर चुनाव होना है. जिसके लिए मतदान 19 अप्रैल को होने वाला है. यानी पहले चरण के मतदान के लिए एक महीन से भी कम समय बचा है. लेकिन राजस्थान में सबसे ज्यादा प्रतिद्वंदी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस ने पहले चरण के सभी 12 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं कर पायी है.

बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक पहले चरण के सभी 12 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. बीजेपी ने पहले चरण के महज 6 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की है जबकि कांग्रेस ने महज 5 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की है.

पहले चरण की किन सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार बाकी

बीजेपी ने राजस्थान के लिए 15 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की थी जबकि 10 और सीट पर घोषणा होनी है. लेकिन इसमें पहले चरण के 12 सीटों में से केवल 6 सीट के ही उम्मीदवार घोषित हैं. जिसमें बीकानेर, चूरू, सीकर, अलवर, भरतपुर और नागौर सीट है. वहीं, अब तक गंगानगर, झुंझुनूं, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, करौली धौलपुर और दौसा सीट पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी है.

Latest and Breaking News on NDTV

पहले चरण की किन सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार बाकी

कांग्रेस ने राजस्थान के 10 सीट पर उम्मीदवार की घोषणा की थी जबकि 15 और सीट पर ऐलान होनी है. लेकिन इसमें पहले चरण के 12 सीटों में से केवल 5 सीट के ही उम्मीदवार घोषित हैं. जिसमें बीकानेर, चूरू, झुंझुनूं, अलवर और भरतपुर सीट है. वहीं अब तक गंगानगर, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, करौली धौलपुर, दौसा और नागौर जैसी 7 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी है.

आपको बता दें पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होना है. ऐसे में प्रत्याशियों के पास चुनाव प्रचार के लिए 30 दिन से भी कम समय बाकी रह गए हैं. जबकि नामांकण 20 मार्च से शुरू हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण के लिए नामांकन कल से, अभ्यर्थी सहित 5 लोग ही होंगे शामिल, कराई जाएगी वीडियोग्राफी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close