विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज बढ़ेगी गर्मी, AC से भी नहीं मिलेगी राहत! IMD ने जारी किया लू का अलर्ट

Weather Today in Rajasthan: राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आज अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार जा सकता है. IMD जयपुर के इसके लिए अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज बढ़ेगी गर्मी, AC से भी नहीं मिलेगी राहत! IMD ने जारी किया लू का अलर्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News Update: राजस्थान में आज गर्मी बढ़ने वाली है. भारत मौसम विज्ञान विभाग के जयपुर केंद्र (IMD Jaipur) ने बुधवार को प्रदेश के अधिकतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की चेतावनी देते हुए लू का अलर्ट (Heatwave Alert) जारी किया है. यानी आज राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है.

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से अपने 4 दिन के मौसम की भविष्यवाणी भी की है. पोस्ट के अनुसार, 15 मई को जैसलमेर और श्रीगंगानगर में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसी तरह 16 मई प्रदेश के 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इनमें जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानगर का नाम शामिल है. इसी तरह 17 मई को 13 संभागों में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है.

17 और 18 मई को चलेगी लू 

नोटिफिकेशन के अनुसार बीकानेर, चूरू और श्रीगंगानर में भीषण गर्मी पड़ने और लू चलने का ऑरेंज अलर्ट है. जबकि जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, नागौर, सीकर, हनुमानगढ़, धौलपुर, भरतपुर में येलो अलर्ट जारी किया है. इसी तरह, 18 मई के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है. आईएमडी के अनुसार, शनिवार को गंगानगर और चूरू में लू चल सकती है. जबकि जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, सीकर, हनुमानगढ़, भरतपुर, करौली, धौलपुर में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

अन्य जगह शुष्क रहेगा मौसम

राजस्थान के जिन जिलों को लेकर आईएमडी ने कोई अलर्ट जारी नहीं किया है वहां पर अधिकतम तापमान 40 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. यहां मौसम शुष्क रहेगा. लेकिन लोगों को भीषण गर्मी से बचने के लिए बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
Rajasthan Weather Today: राजस्थान में आज बढ़ेगी गर्मी, AC से भी नहीं मिलेगी राहत! IMD ने जारी किया लू का अलर्ट
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;