Rajasthan Politics: राजस्थान में वो कौन सीट जिसपर बीजेपी की हुई सबसे बड़ी और सबसे छोटी जीत? जानें दोनों सीटों का हाल

Highest And Lowest Vote Gap: राजस्थान में सबसे ज्यादा मतों से जीत और सबसे कम मतों से हार भाजपा के कैंडिडेट्स की रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Lok Sabha Election Results 2024: राजस्थान में बीजेपी की बड़ी जीत भाजपा की कैंडिडेट महिमा कुमार मेवाड़ की रही. सबसे छोटी जीत भाजपा की जयपुर ग्रामीण सीट पर राव राजेंद्र सिंह की रही. 

महिमा कुमारी राजस्थान में सबसे अधिक वोटों से जीत दर्ज कीं  

महिमा कुमारी ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. दामोदर गुर्जर को 3 लाख 92 हजार 223 वोट से हराया. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. भंवरलाल ने महिला कुमार को सबसे बड़ी जीत पर विजयी घोषित किया. इसके के बाद महिमा कुमारी को निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र भी दिया.  लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा कैंडिडेट दीया कुमारी की जीत साढ़े 5 लाख वोट से हुई थी. इस बार भले ही जीत का आंकड़ा घटा है, लेकिन राजस्थान में सबसे अधिक वोट से महिमा कुमारी की जीत हुई है. 

Advertisement

जयपुर ग्रामीण सीट पर बीजेपी की सबसे छोटी जीत 

राजस्थान की जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर राव राजेंद्र सिंह ने 1600 वोटों से जीतकर कांग्रेस के कैंडिडेट अनिल चोपड़ा को सबसे कम मतों से हराया है. शुरुआती रुझान में चोपड़ा आगे थे. लेकिन, जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ी तो राव राजेंद्र मुकाबले में आ गए. चुनाव परिणाम से पहले नतीजों को लेकर विवाद भी हो गया. ऐसे में मतगणना काफी देर तक चुनाव परिणाम रुका रहा. 

Advertisement

"राजसमंद की जनता की आवाज दिल्ली तक जाएगी"

नवनिवार्चित सांसद महिमा कुमारी  मेवाड़ ने कहा कि मेरे लिए कोई भी काम छोटा बड़ा नहीं है, जो भी जरूरी काम है, उसे पूरा करूंगी. लोगों की समस्याओं को दूर करूंगी. राजसमंद की जनता की आवाज दिल्ली तक जाएगी. हमारा परिवार 1400 सालों से जुड़ा हुआ है. मेड़ता में हमारी मीरा मां है, जहां काम की भी जरूरत है, उसे पूरा करने का प्रयास करूंगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें: NDA और इंडिया गठबधंन की बड़ी बैठक आज, सरकार बनाने या विपक्ष में बैठने पर होगा फैसला