यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता गए थे रेल रोकने, पुलिस ने रेलवे स्टेशन के बाहर ही...

अखिल भारतीय यूथ कांग्रेस ने राजस्थान में रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया. नीट परीक्ष दोबारा कराने की मांग की. पुलिस बल रेलवे स्टेशन पर तैनात था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajasthan News:  राजस्थान के भरतपुर, कोटा, जयपुर और अजमेर में यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई ने रेल रोको आंदोलन और धरना प्रदर्शन किया. पुलिस ने बेरीकेडिंग  रेलवे स्टेशन के बाहर रोक दिया. केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. 

कांग्रेसियों ने शांतिपूर्ण तरीके से धरना-प्रदर्शन किया  

यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष पुष्पेंद्र सिंह बन्नो ने बताया कि कांग्रेसियों ने शांतिपूर्ण तरीके से धरना-प्रदर्शन किया. नीट पेपर को रद्द कर दोबारा पेपर कराने की मांग की गई. सभी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी. इसके बाद पुलिस ने सभी को बस में ले जाकर सर्कुलर रोड पर छोड़ दिया.

रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस बल तैनात 

रेलवे स्टेशन पर एएसपी अकलेश शर्मा, डीएसपी सुनील शर्मा, डीएसपी आकांक्षा शर्मा, कोतवाली पुलिस और क्यूआरटी सहित अतिरिक्त जाब्ता तैनात रहा.

रेलवे स्टेशन के बाहर पुलिस से धक्का-मुक्की हुई  

अजमेर में युवा कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.रेलवे स्टेशन पर पुलिस से धक्का मुक्की हुई.  पुलिस ने कई छात्रों को लिया हिरासत में ले लिया. जयपुर में यूथ कांग्रेस ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया के नेतृत्व में प्रदर्शन किया. पुलिस ने रेलवे स्टेशन के बाहर ही रोक लिया. इस दौरान पुलिस से धक्का-मुक्की हुई.  

Advertisement

कोटो में रेलवे स्टेशन के बाहर कांग्रेसियों को रोका

कोटा में भी कांग्रेस कार्यकर्ता रेल रोकने पहुंचे. पुलिस ने यूथ कांग्रेस के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को स्टेशन के बाहर ही रोक दिया. पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई. बारिश का दौर भी लगातार जारी रहा. 

यह भी पढ़ें: पूर्वी राजस्थान और आदिवासी वोट बैंक के लिहाज से कितने महत्वपूर्ण हैं किरोड़ी लाल मीणा?