विज्ञापन
Story ProgressBack

Big Update: बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, जानें ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं?

Big Update on Rishabh Pant: बीसीसीआई द्वारा की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 के टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चोटिल मोहम्मद शमी ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को बाएं हाथ में हुई सर्जरी हुई है.

Read Time: 2 min
Big Update: बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट, जानें  ऋषभ पंत आईपीएल 2024 में खेलेंगे या नहीं?
ऋषभ पंत (फाइल फोटो)

Update on Rishabh Pant: बीसीसीआई ने IPL 2024 के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया है. 14 महीने से रिहैब से गुजर रहे पंत ने IPL के नए सीजन से पहले अभ्यास करना भी शुरू कर दिया था. बीसीसीआई ने उन्हें पूरी तरह से फिट घोषित किया है और उन्हें दिल्ली कैपिटल्स कैंप में शामिल होने की मंजूरी मिल गई है.

बीसीसीआई द्वारा की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल 2024 के टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. चोटिल मोहम्मद शमी ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा को बाएं हाथ में हुई सर्जरी हुई है.

प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर कहा गया है कि तेज गेंदबाज की 23 फरवरी, 2024 को बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई, वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और वह जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब  फिर से शुरू करेंगे. वो आगामी टाटा आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

पंत 30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने की रिहैब प्रक्रिया से गुजरने के बाद स्वस्थ हैं, इसलिए उन्हें आगामी टाटा आईपीएल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित कर दिया गया है.

वहीं, तेज गेंदबाज  मोहम्मद शमी (Mohd Shami) भी इस बार आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. बीसीसीआई ने अपडेट देते हुए कहा कि तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की सर्जरी 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी किया गया है. फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है. शमी इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे. 

ये भी पढ़ें-TMC Candidate List 2024: TMC ने लोकसभा चुनाव को लेकर जारी की उम्मीदवारों की सूची, क्रिकेटर यूसुफ पठान इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close