IND vs BAN: ग्रीन पार्क में बदला मौसम का मिजाज ,प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

प्री-मैच प्रेस कांफ्रेंस के लिए टीम इंडिया के बैटिंग कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर मीडिया के सामने आए तो साफ कर दिया कि प्लेइंग 11 का फैसला भी मैच के ही दिन पिच और मौसम को देखकर लिया जाएगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

IND vs BAN 2nd Test match: भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को ग्रीन पार्क कानपुर में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. मैच के एक दिन पहले थोड़ी देर बारिश हुई और ग्राउंड को बारिश से बचाने के लिए कवर कर दिया गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिन मैच पर बारिश का अंदेशा बना रहेगा. बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत ने शानदार परफॉर्मेंस किया था और 280 रनों से जीत हासिल की थी. भारत की ओर से अश्विन ने कमाल करते हुए 113 रन और 6 विकेट चटकाए थे. इसके बाद अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

क्या मिलेगा कुलदीप को मौका?

कानपुर के हर क्रिकेट फैन की जुबान पर यह सवाल ज़रूर है कि क्या लोकल बॉय कुलदीप यादव को मौका दिया जाएगा या नहीं?  साथ ही अगर मैदान में बारिश होती है. मैच के बीच में या पहले तो पेसर या स्पिनर किसको इसका फायदा मिलेगा यह सवाल भी हर फैन के मन में है . इस मैच में टॉस अहम साबित हो सकता है. हालांकि बांग्लादेशी के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन कहते हैं, "पिच का कोई असर नहीं होगा.हमें हर हाल में अच्छा करना होगा."

Advertisement

मौसम से लिया जाएगा प्लेइंग XI का फैसला

प्री-मैच प्रेस कांफ्रेंस के लिए टीम इंडिया के बैटिंग कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर अभिषेक नायर मीडिया के सामने आए तो साफ कर दिया कि प्लेइंग 11 का फैसला भी मैच के ही दिन पिच और मौसम को देखकर लिया जाएगा. उन्होंने कहा, "मैं इस वक्त प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं कर सकता. पिच अच्छी है लेकिन फोरकास्ट के मुताबिक मैच से पहले ही प्लेइंग XI का फैसला लिया जा सकेगा." मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया ने नेट्स पर पसीना बहाया. 

Advertisement

बारिश से बचाने के लिए कड़े इंतजाम 

ग्रीन पार्क वेन्यू के डायरेक्टर डॉ. संजय ने कहा कि इस मैच से कानपुर (India vs Bangladesh Kanpur Test) और उत्तर प्रदेश की छवि और बेहतर हो सकती है. हम टॉप क्लास टेस्ट मैच के आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. बारिश से बचने के लिए पूरे ग्राउंड को कवर करने का इंतजाम है. आज भी हमने ग्राउंड कवर कर दिया. इसके अलावा ज्यादा बारिश होने पर सुपर सॉपर का भी इंतजाम है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- Legends League Cricket 2024: 'पठान' ब्रदर्स की पहली जीत, हरभजन की टीम को 2 रन से हराया, डक पर आउट हो गए ये खिलाड़ी