IND vs ENG Semi Final: भारत-इंग्लैंड के बीच टी20 विश्वकप का सेमीफाइनल मैच आज, जानिए पिच और मौसम रिपोर्ट

IND vs ENG T20 World Cup Semi Final: इंग्लैंड और भारत के बीच सेमी फाइनल मैच 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 08:00 बजे गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

Advertisement
Read Time: 3 mins
IND vs ENG T20 World Cup Semi Final

IND vs ENG T20 World Cup Semi Final: भारत ने 24 जून को खेले गए सुपर-8 राउंड मुकाबले में आस्ट्रेलिया को हराकर टी-20 विश्वकप 2024 के सेमीफाइनल में जग बना ली है. आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब थी. मात्र 6 रन पर ही भारत का पहला विकेट गिर गया. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने दमदार पारी खेलते हुए मात्र 41 गेंदो में 92 रन बनाए थे. 5 विकेट पर 205 रन बनाकर टीम इंडिया ने 24 रनों से इस मैच में जीत दर्ज की थी. 

रात 8 बजे खेला जाएगा मैच

अब 27 जून को खेले जाने वाले दूसरे सेमी फाइनल मैच में भारत का मुकाबला इंग्लैंड (IND vs ENG) से होगा. डिफेंडिंग चैंपियंस इंग्लैंड और भारत के बीच सेमी फाइनल मैच 27 जून को भारतीय समयानुसार रात 08:00 बजे गुयाना नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. सेमीफाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में चार स्पिनर्स के साथ उतरने को लेकर भी बातचीत की.

गुयाना स्टेडियम की कैसी है पिच

बता दें कि गुयाना नेशनल स्टेडियम की जिस पिच पर भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइन (IND vs ENG T20 World Cup Semi Final) का मुकाबला खेला जाएगा, वह खिलाड़ियों और गेंदबाजों दोनों के लिए अच्छी है. टॉस जीतने वाली टीम जमीनी परिस्थितियों के आधार पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है. इस मैदान पर तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों का प्रदर्शन अच्छा रहा है. 

हल्की बारिश की उम्मीद

अगर मौसम की बात करें तो यहां पर तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता 77% के आसपास रहने की उम्मीद है. वहीं, 1.87 मीटर/सेकेंड हवाएं चलने की उम्मीद है. इसके अलावा हल्की बारिश की आशंका है जिससे खेल की स्थिति प्रभावित हो सकती है.

Advertisement

भारत और इंग्लैंड की टीमें 23 बार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में एक-दूसरे से भिड़ी हैं. इस दौरान भारत ने 12 मैचों में जीत दर्ज की है तो इंग्लैंड ने 11 मैचों में जीत दर्ज की है. भारत का इंग्लैंड के खिलाफ 52.17 का जीत प्रतिशत है. आखिरी बार दोनों देश 2022 में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़े थे, जहां टीम इंडिया को हार को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें- राजस्थान की बेटी दीपिका ओलंपिक खेलों में लहराएगी परचम, राष्ट्रीय लेक्रोज टीम में हुआ चयन