विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज, अश्विन और कोहली बना सकते हैं कई रिकॉर्ड

अश्विन (Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 10 विकेट लेने में सफल रहे, तो टेस्ट में उनके नाम 500 विकेट दर्ज हो जाएगा. ऐसा करने वाले अश्विन भारत के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे. भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले ने चटकाए हैं. कुंबले ने टेस्ट में कुल 619 विकेट लेने का कमाल किया है. 

Read Time: 3 min
IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से शुरू होगी टेस्ट सीरीज, अश्विन और कोहली बना सकते हैं कई रिकॉर्ड
विराट कोहली (फाइल फोटो)

IND vs ENG Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से हैदराबाद में शुरू होगी. इस सीरीज में 5 मैच होंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच मैच हमेशा ही रोमांचक होता है. इस सीरीज में सबकी निगाहें भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा पर होंगी.

इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन और जो रूट पर भी सबकी नज़रें रहेंगी. यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम बैजबॉल की रणनीति को सफल बना पाएगी या नहीं. वहीं, इस टेस्ट सीरीज में कोहली, रोहित शर्मा और अश्विन के पास खास रिकॉर्ड बनाने का भी मौका होगा. 

अश्विन बना सकते हैं 500 विकट लेने का रिकॉर्ड 

अश्विन (Ashwin) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 10 विकेट लेने में सफल रहे तो टेस्ट में उनके नाम 500 विकेट दर्ज हो जाएगा. ऐसा करने वाले अश्विन भारत के दूसरे गेंदबाज बन जाएंगे. भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले ने चटकाए हैं. कुंबले ने टेस्ट में कुल 619 विकेट लेने का कमाल किया है. 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कोहली (Virat Kohli)  जैसे ही 9 रन बनाएंगे तो वो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में 2000 रन पूरा कर लेंगे. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन तेंदुलकर ने बनाए है. तेंदुलकर ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में कुल 32 मैच खेलकर 2535 रन बना लिए हैं.

कोहली के पास इतिहास रचने का मौका

कोहली ने इंग्लैड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में 1991 रन बनाए हैं. विराट कोहली टेस्ट में 9 हजार रन बनाने के करीब हैं.152 रन बनाते ही कोहली टेस्ट में 9000 रन पूरा कर लेंगे. विराट के पास हाशिम अमला, जो रूट जैसे दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. हाशिम अमला ने टेस्ट में 9000 रन 204 पारियों में पूरे किए थे. वहीं, जो रूट ने टेस्ट में 9000 रन 196 पारी में पूरा करने में सफल रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- PM मोदी 11 दिनों तक फर्श पर सोकर, नारियल पानी पीकर और 20 किमी की यात्रा कर प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल लेंगे

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close