IPL Final 2024 में कोलकाता या हैदराबाद किसकी होगी जीत, क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

फाइनल मैच के लिए सट्टा बाजार भी पूरी तरह से एक्टिव हो गया. जबकि IPL Final 2024 के लिए फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) भी एक्टिव है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Phalodi Satta Bazar: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) 22 मार्च को शुरु हुआ था. आईपीएल में पहले 70 लीग मैच खेले गए. वहीं 3 क्वॉटरफाइनल मैच खेला गया. अब आखिर में फाइनल मैच खेला जा रहा है. यानी पूरे आईपीएल में कुल 74 मैच खेल जा रहे हैं. अब फाइनल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जा रहा है. दोनों ही टीम दमदार टीम हैं और दोनों में से कोई भी टीम मैच जीत सकता है. वहीं फाइनल मैच के लिए सट्टा बाजार भी पूरी तरह से एक्टिव हो गया. जबकि IPL Final 2024 के लिए फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) भी एक्टिव है.

क्या है फलोदी सट्टा बाजार का गणित

फलोदी सट्टा बाजार काफी पुराना आकलन बाजार है. यह आकलन के लिए 500 सालों से जाना जाता है. वहीं यहां चुनाव से लेकर क्रिकेट और IPL मैच तक सभी पर आकलन किया जाता है. फलोदी सट्टा बाजार में आईपीएल फाइनल मैच के लिए भी आकलन किया जा रहा है. यहां अगर कोलकाता और हैदराबाद मैच के आकलन की बात करें तो यहां कोलकाता के भाव की बात करें तो यह 95 पैसे चल रहा है. जबकि हैदराबाद का भाव 98 पैसा है. यानी फलोदी सट्टा बाजार में कोलकाता का पलड़ा भारी नजर आ रहा है.

Advertisement

फलोदी सट्टा बाजार 14 मई के बाद से बंद है. हालांकि, यहां ऑफलाइन मोड में आकलन किया जा रहा है. हाल ही में फलोदी बाजार को लेकर एक रिपोर्ट आने के बाद यहां विरोध की वजह से बाजार को बंद कर दिया गया.

Advertisement

IPL की बात करें तो क्वॉटर फाइनल मैच में कोलकाता, हैदराबाद, राजस्थान और बैंगलुरु की टीम पहुंची थी. वहीं पहले क्वॉटर फाइनल में हैदराबाद और कोलकाता के बीच ही हुआ था और कोलकाता ने सीधे फाइनल में जगह बनाई थी. वहीं दूसरा क्वॉटर फाइनल मैच बेंगलुरु और राजस्थान के बीच खेला गया जिसमें राजस्थान ने जीत हासिल की. इसके बाद राजस्थान और हैदराबाद के बीच तीसरा क्वॉटर फाइनल खेला गया जिसमें हैदराबाद ने जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई. अब कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच खेला जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः IPL 2024 चैंपियन बने या हारे होगी धन की बरसात, जानें किसे कितना मिलेगा पैसा