विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 चैंपियन बने या हारे होगी धन की बरसात, जानें किसे कितना मिलेगा पैसा

IPL Prize Money: आईपीएल का यह मुकाबला काफी दिलचस्प रहा है. इस कड़े मुकाबले के बीच फाइनल राउंड में केकेआर और हैदराबाद की टीम पहुंचने में कामयाब रही.

Read Time: 2 mins
IPL 2024 चैंपियन बने या हारे होगी धन की बरसात, जानें किसे कितना मिलेगा पैसा
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

IPL 2024 Final KKR vs SRH: आईपीएल 2024 के 17वें सीजन के फाइनल मैंच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (KKR vs SRH IPL Final) के बीच मुकाबला होना है. यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक में स्थित एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में आईपीएल प्रेमियों की निगाहें टिकी हुई हैं. इसको लेकर लोग काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही लोगों की नजर IPL Prize Money को लेकर भी है. क्योंकि IPL में टीम और खिलाड़ियों पर खूब धन की वर्षा होती है.

इनसबके बीच सवाल ये है कि जो टीम चैंपियन बनेगी उसको कितने पैसे मिलेंगे. साथ ही लोग ये भी जानना चाहते है कि जो टीम यह मुकाबला हारेगी उसे कितने पैसे मिलेंगे. इनसब सवालों के साथ हम यह भी जानेंगे की पहले फाइनल में हारने और जीतने वाली टीमों को कितने पैसे मिलते थे.

विजेता टीम को मिलेंगे 20 करोड़

इस बार विजेताओं को अच्छी खासी रकम मिलने जा रही है. बीसीसीआई द्वारा पुरस्कार राशि के नाम पर 46.5 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. विजेता टीम (IPL Champions) को 20 करोड़ रुपये मिलेंगे जबकि उपविजेता टीम (IPL Runner-up)  को 13 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा. वहीं तीसरे पोजिशन पर रहने वाली टीमों को 7 करोड़ तो चौथे स्थान में आने पर 6.5 करोड़ रुपये मिलेंगे.

पर्पल कैप, ऑरेंज कैप विजेता को कितना मिलेगा? (Purple Cap, Orange Cap winner)

आईपीएल 2024 में विराट कोहली का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. 14 मैचों में कोहली ने 741 रन बनाएं, इसी वजह से उन्हे इस बार ऑरेंज कैप मिलेगी. ऑरेंज कप में इनाम राशि 15 लाख रुपये मिल सकती है. वहीं पंजाब किंग्स के बेहतरीन खिलाड़ी हर्षल पटेल ने 24 विकेट लिए इसी वजह से पर्पल कैप उनके पास ही रहेगी. हर्षल को इनाम राशि 15 लाख रुपये मिलेगी. 

Emerging Player और Most Valuable Player की पुरस्कार राशि 

आईपीएस 2024 के इमर्जिंग प्लेयर को 20 लाख रुपये मिलेंगे, जबकि Most Valuable Player को 12 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गौतम गंभीर ! लेकिन BCCI के सामने रखी यह 'शर्त'


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gautam Gambhir News: भारतीय क्रिकेट टीम के कोच बनेंगे गौतम गंभीर ! लेकिन BCCI के सामने रखी यह 'शर्त'
IPL 2024 चैंपियन बने या हारे होगी धन की बरसात, जानें किसे कितना मिलेगा पैसा
Who will win Kolkata or Hyderabad in IPL Final 2024, Know Phalodi Satta Bazar calculation
Next Article
IPL Final 2024 में कोलकाता या हैदराबाद किसकी होगी जीत, क्या कहता है फलोदी सट्टा बाजार का गणित
Close
;