विज्ञापन

प्रमोशन की दौड़, 40 पदों के लिए 142 कांस्टेबलों में मुकाबला, जानें किस समय जारी होगा रिजल्ट

Dungarpur News: डूंगरपुर पुलिस विभाग में प्रमोशन के लिए आज यानी सोमवार को 142 कांस्टेबलों ने दौड़ लगाई. जिसमें 5 महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं.

प्रमोशन की दौड़, 40 पदों के लिए 142 कांस्टेबलों में मुकाबला, जानें किस समय जारी होगा रिजल्ट

Dungarpur News: डूंगरपुर पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल के 40 पदों पर भर्ती के लिए आज यानी सोमवार सुबह 142 कांस्टेबलों ने जमकर दौड़ लगाई. इसमें 5 महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं. इस दौड़ के बाद पुलिस लाइन में इन सभी कांस्टेबलों की शारीरिक दक्षता, हथियारों का ज्ञान और भीड़ नियंत्रण का टेस्ट लिया गया. परीक्षा के बाद  आज यानी सोमवार को ही देर शाम तक सफल हुए कांस्टेबलों की पदोन्नति सूची भी जारी कर दी जाएगी.

कांस्टेबल से लेकर हेड कांस्टेबल तक प्रमोशन होना है प्रमोशन

पुलिस विभाग में कांस्टेबल से लेकर हेड कांस्टेबल तक प्रमोशन होना है. इसके लिए 2021-22 भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा आज यानी सोमवार को आयोजित की गई. इसमें भाग लेने वाले सभी कांस्टेबलों ने सुबह 5 बजे सबसे पहले सिंटेक्स तिराहे से सबेला बाइपास तक दौड़ लगाई. 40 पदों के लिए हुई इस दौड़ में 5 महिला कांस्टेबल समेत 137 कांस्टेबलों ने हिस्सा लिया.

पास कांस्टेबलों की अंतिम सूची देर शाम तक होगी जारी

इन सभी कांस्टेबलों की दौड़ एसपी मोनिका सेन, उदयपुर एएसपी अशोक कुमार की मौजूदगी में हुई. इसमें 50-50 कांस्टेबलों की दौड़ 3 चरणों में पूरी हुई, जिसमें पुरुषों के लिए 10 मिनट में 2 किमी और महिलाओं के लिए 7 मिनट में 1 किमी की दौड़ आयोजित की गई. इसमें कई कांस्टेबल पास हुए तो कई 5 मिनट देरी से अंतिम प्वाइंट पर पहुंचे. दौड़ के बाद पुलिस लाइन में स्क्वॉड ड्रिल के तहत व्यक्तिगत प्रदर्शन, प्रशिक्षण क्षमता, राइफल अभ्यास, हथियारों का ज्ञान, हैंडलिंग और अन्यूनिशन, दंगा नियंत्रण पर मॉक ड्रिल हुई. इनमें सफल होने वाले सभी कांस्टेबलों की अंतिम सूची को देर शाम तक जारी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: भजनलाल सरकार के बजट से धौलपुर के किसानों को उम्मीदें, कृषि क्रेडिट कार्ड से लेकर फसल बीमा में राहत का इंतजार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में Pre D.El.Ed परीक्षा का Admit Card हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड
प्रमोशन की दौड़, 40 पदों के लिए 142 कांस्टेबलों में मुकाबला, जानें किस समय जारी होगा रिजल्ट
Order issued for confidentiality of question paper and OMR sheet of Pre D.El.Ed Exam to be held in Rajasthan
Next Article
राजस्थान में होने वाले Pre D.El.Ed Exam प्रश्न पत्र से लेकर OMR शीट की गोपनीयता के लिए आदेश जारी
Close