विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023, खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, 30 अगस्त तक मौका

Rajasthan Police Constable Recruitment 2023: राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज से खुल रही है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट,Police.rajasthan.gov.in से अपने फॉर्म में जरूरी सुधार कर सकते हैं.  

Read Time: 3 min
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023, खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, 30 अगस्त तक मौका
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023, खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो
नई दिल्ली:

Rajasthan Police Constable Recruitment 2023: राजस्थान पुलिस विभाग में बंपर भर्ती होने वाली है. इस भर्ती अभियान के जरिए कांस्टेबल के कुल 3578 पदों को भरा जाना है. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के 3578 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख समाप्त हो चुकी हैं. लेटेस्ट अपडेट है कि राजस्थान पुलिस कांस्टेबर एप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 28 अगस्त से खुल रही हैं. ऐसे में जिन उम्मीदवारों से राजस्थान पुलिस भर्ती फॉर्म में कोई गलती हो गई है, वे आधिकारिक वेबसाइट  Police.rajasthan.gov.in के माध्यम से अपने आवेदन फॉर्म में जरूरी सुधार या फिर बदलाव कर सकते हैं. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल आवेदन सुधार विंडो 28 से 30 अगस्त 2023 तक खुली रहेगी. 

SSC MTS Admit Card 2023: मध्य क्षेत्र के लिए जारी हुए एडमिट कॉर्ड, यहां से डाउनलोड करें

सेलेक्शन प्रोसेस

राजस्थान पुलिस विभाग में कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया के चार चरणों से गुजरना होगा. पहला चरण लिखित परीक्षा का होगा. दूसरा चरण पीएसटी (फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट) का तीसरा चरण डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और अंतिम व चौथा चरण मेडिकल परीक्षा का होगा. सभी चरणों में उम्मीदवारों का पास होना अनिवार्य है. लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार ही चयन प्रक्रिया के अगले चरण में भाग ले सकेंगे.

BEL India ने प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी सहित कई पदों के लिए निकाली भर्ती

चयन परीक्षा

विभाग द्वारा अब तक राजस्थान पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तिथि जारी नहीं की गई है. उम्मीद है कि राजस्थान पुलिस विभाग जल्द ही राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 परीक्षा की तिथि जारी की जाएगी. भर्ती के लिए सीईटी यानी समान पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य, पिछड़ा वर्ग, अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को 105 अंक यानी 35 प्रतिशत अंक, वहीं एससी, एसटी को 93 अंक यानी 31 प्रतिशत जबकि ट्रायल सब प्लान एरिया के उम्मीदवारों को 75 अंक यानी 25 प्रतिशत अंक लाना होगा. इस परीक्षा में भाग लेने के लिए एडमिट कार्ड का होना जरूरी है. विभाग लिखित परीक्षा से कुछ दिन पहले राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2023 जारी करेगा.  

फिंगर प्रिंट के साथ आइरिस स्कैन

राजस्थान पुलिस में 3,578 कांस्टेबलों की लिखित परीक्षा में डमी उम्मीदवारों को पकड़ने के लिए फिंगर प्रिंट के साथ आइरिस स्कैन किया जाएगा. 

राजस्थान में संगणक सीधी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close