विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 114 पदों पर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

Rajasthan RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लॉ ऑफिसर - II (LO-II), जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) और जूनियर एन्वॉयरमेंटल इंजीनियर (JEE) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं.

Read Time: 3 min
RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 114 पदों पर वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है अप्लाई
RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में 114 पदों पर वैकेंसी
नई दिल्ली:

Rajasthan RSPCB Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (RSPCB) ने कई तरह के कुल 114 पदों पर भर्तियां निकाली है. राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने लॉ ऑफिसर - II (LO-II), जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) और जूनियर एन्वॉयरमेंटल इंजीनियर (JEE) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है.  आवेदन प्रक्रिया 18 अक्टूबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 नवंबर है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट environment.rajasthan.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

RSPCB Recruitment 2023: नोटिफिकेशन

RSPCB Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 18 अक्टूबर 2023 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीखः 19 नवंबर 2023 तक 

यह भर्ती अभियान 114 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 59 रिक्तियां जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर (JSO) के लिए हैं, 53 रिक्तियां जूनियर एन्वॉयरमेंटल इंजीनियर (JEE) पदों और 2 रिक्तियां लॉ ऑफिसर - II (LO-II) के लिए हैं.

RSPCB Recruitment 2023: उम्र सीमा

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को तीन साल, एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को पांच साल और दिव्यांगों को दस साल की छूट मिलेगी. 

RSPCB Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता

लॉ ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से एलएलबी डिग्री होनी चाहिए. वहीं जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर पद के लिए बीएससी डिग्री के साथ प्रथम श्रेणी के साथ संबंधित ब्रांच में एमएससी डिग्री या एमएस डिग्री हो. जूनियर एन्वॉयरमेंटल इंजीनियर के लिए बीई या बीटेक डिग्री के साथ एन्वॉयरमेंटल इंजीनियर में एमटेक या एमई डिग्री का होना बहेद जरूरी है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और अपनी योग्यता की जांच कर लें. 

RSPCB Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

राजस्थान राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की इस भर्ती के लिए किसी भी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close