विज्ञापन
Story ProgressBack

Swearing In Ceremony: मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा की राजतिलक तैयारी, शपथ ग्रहण समारोह के लिए ट्रैफिक में बड़ा बदलाव

Change In Traffic for Swearing In Ceremony: यातायात विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक रामनिवास बाग के बाहरी रास्तों पर आवागमन जारी रहेगा, लेकिन अंदर गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी.इसके अलावा त्रिमूर्ति सर्कल जेएलएन मार्ग की तरफ से आने वाले वाहनों को आरोग्य पथ तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

Read Time: 3 min
Swearing In Ceremony: मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा की राजतिलक तैयारी, शपथ ग्रहण समारोह के लिए ट्रैफिक में बड़ा बदलाव
मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा (फाइल फोटो)

Swearing In Ceremony of Designated CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे.शपथ ग्रहण समारोह में दो डिप्टी सीएम क्रमशः उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ लेंगे.शपथ ग्रहण समारोह रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने आयोजित किया जाएगा.

समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री एवं नेताओं को आमंत्रित किया गया है 

शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम को लेकर यातायात पुलिस ने कई रुट पर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया है. यातायात विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक रामनिवास बाग के बाहरी रास्तों पर आवागमन जारी रहेगा, लेकिन अंदर गाड़ियों को आने-जाने की अनुमति नहीं रहेगी.इसके अलावा त्रिमूर्ति सर्कल जेएलएन मार्ग की तरफ से आने वाले वाहनों को आरोग्य पथ तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा.

बुधवार को संसद में हुई घटना के बाद शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.सुरक्षाकर्मी अतिरिक्त चौकसी बरत रहे है. प्रदेश में पर्यटकों की भी एंट्री बंद है, इसलिए कई पर्यटकों को वापस लौटना पड़ा है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस दिन सूचना केंद्र से आरोग्य पथ की तरफ आने वाली गाड़ियां टोंक रोड की तरफ जाएंगी. वहीं, सांगानेरी गेट की तरफ से रामनिवास बाग के अंदर आने वाले रास्ते और दरवाजे बंद रहेंगे, जबकि दिल्ली की ओर जाने वाली बसें सिन्धी कैंप से झोटवाड़ा,सीकर रोड से होते हुए चंदवाजी के रास्ते दिल्ली रोड पर जाएंगी.

इसके अलावा टोंक रोड से जाने वाली बसें सिंधी कैंप से वनस्थली मार्ग चौराहा होते हुए दो सौ फीट बायपास होते हुए न्यू सांगानेर से बी-2 बायपास से निकलेंगी और न्यू गेट,एमआई रोड,सांगानेरी गेट से रामनिवास बाग की तरफ आने वाले वाहनों को डायवर्ट करके एमआई रोड की तरफ भेजा जाएगा.

यहां होगी पार्किंग - 

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आने वाले गणमान्यों की गाड़ियों की पार्किंग के लिए महाराजा,महारानी कॉलेज ग्राउंड रिजर्व रहेगा. वहीं, गोखले हॉस्टल में प्रशासनिक अधिकारियों के लिए पार्किंग रहेगी, जबकि आमजनों के लिए रामनिवास बाग के फुटबॉल ग्राउंड,अंडरग्राउंड पार्किंग में  पार्किंग उपलब्ध रहेगी.

इसके अलावा इन्वेस्टमेंट ग्राउंड,उद्योग मैदान में पार्किंग की व्यवस्था रहेगी, और चौड़ा रास्ता रिजर्व रहेगा. वहीं, सेंट्रल पार्क गेट नम्बर 3 व 4 में आमजन अपने वाहन की पार्किंग कर सकेंगे.  

ये भी पढ़ें-

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close