विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर PEC की बैठक खत्म, स्क्रीनिंग कमिटी को भेजे जाएंगे 3 हज़ार नाम, हर सीट पर 15 दावेदार

कांग्रेस की पहली सूची इस सप्ताह के अंत तक आने की संभावना है. हालांकि वर्तमान विधायकों के विरोध के कारण सूची आने में देर हो रही है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस में टिकट बंटवारे को लेकर PEC की बैठक खत्म, स्क्रीनिंग कमिटी को भेजे जाएंगे 3 हज़ार नाम, हर सीट पर 15 दावेदार
कांग्रेस की बैठक ( फाइल फोटो )

Rajasthan Assembly Elections 2023: प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज़ हो गई हैं. इसी के मद्देनज़र आज जयपुर में राजस्थान कांग्रेस प्रदेश कमिटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की अध्यक्षता में कांग्रेस की प्रदेश इलेक्शन कमिटी की बैठक हुई . जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा कमिटी के सदस्य सचिन पायलट, लाल चंद कटारिया, सुखराम बिश्नोई और ममता भूपेश मौजूद रहे . इस बैठक में चुनावी रणनीति के साथ-साथ उम्मीदवारों के चयन पर भी चर्चा हुई. मालूम हो कि कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की कोई लिस्ट जारी नहीं की है. लेकिन संभावित दावेदारी को लेकर पार्टी में कई जगहों से घमासान जारी है.  

 बैठक में आगामी चुनाव मे टिकट वितरण को लेकर प्रदेश भर से आए पैनल्स पर चर्चा की गई. प्रदेश भर से करीब 3000 नाम कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे उसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक होगी, जहां पहली सूची में जारी होने वाली टिकटों पर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

कल दिल्ली में होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 

बैठक में फैसला हुआ  कि, कल दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक का आयोजन किया जा रहा है बैठक की अध्यक्षता गौरव गोगोई करेंगे जहां पीईसी की ओर से भेजे गए पैनल्स पर स्क्रीनिंग कमेटी विचार करेगी.

अंदर बैठक, बाहर कई विधायकों के खिलाफ नारेबाज़ी 

कांग्रेस वॉर रूम में चल रही बैठक के बाहर कई विधानसभा क्षेत्रों से आये टिकट के उम्मीदवारों के समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं. किशनपोल से विधायक अमीन कागज़ी, सवाई माधोपुर से विधायक दानिश अबरार और फुलेरा से विद्याधर चौधरी के विरोध में वॉर रूम के बाहर सैंकड़ों लोगों का जमावड़ा लगा है. 

मालूम हो कि भाजपा ने उम्मीदवारों को पहली सूची पिछले दिनों जारी की थी. जिसमें 41 प्रत्याशियों के नाम थे. भाजपा की पहली सूची आने बाद पार्टी की अंतर्कलह सामने आई थी.


इसी को देखते हुए कांग्रेस ने अभी तक अपनी पहली सूची जारी नहीं की है. सूत्रों के मुताबिक़ कांग्रेस इस बार कई विधायकों के टिकट काट सकती है और इसी लिए उम्मीदवारों की सूची आने में देरी हो रही है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close