विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

भरतपुर के 3 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का लाभ

स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को मिलेगी राज्य सरकार की सौगात, अन्नपुर्णा फूड पैकेट वितरण योजना के तहत लाभार्थियों को प्रतिमाह मिलेगा दाल, चीनी, तेल, नमक और अन्य आवश्यक सामग्री.

Read Time: 2 min
भरतपुर के 3 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेगा अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का लाभ

भरतपुर जिले में प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की जा रही निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण योजना का शुभारंभ कल यानी 15 अगस्त को किया जाएगा. निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट की लाभार्थी महंगाई राहत शिविर में पंजीकृत वृद्ध महिलाएं हीं होंगी. 15 अगस्त को ध्वजारोहण के बाद इस योजना का शुभारंभ उचित मूल्य की दुकानों पर किया जाएगा, जहां लाभार्थियों को निःशुल्क पैकेट उपलब्ध कराए जाएंगे. 

निगरानी समिति का गठन 
अन्नपुर्णा फूड पैकेट के वितरण की निगरानी के लिए समितियों का गठन जिला कलेक्टर लोकबंधु द्वारा किया गया है, जिसमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर, जिला रसद अधिकारी,  सहकारी समिति के उप रजिस्ट्रार और कोषाधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, पटवारी व ग्राम विकास अधिकारी को शामिल किया गया है. 

निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट की लाभार्थी महंगाई राहत शिविर में पंजीकृत वृद्ध महिलाएं हीं होंगी.

जिला रसद अधिकारी सुभाष गोयल ने बताया है कि जिले में कुल 1014 उचित मूल्य की दुकानों पर निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ कार्यक्रम उत्सव के रूप में किया जाएगा. लाभार्थियों को प्रतिमाह 1 किलो चीनी, 1 किलो दाल, 1 लीटर खाद्य तेल, 1 किलो नमक, 100 ग्राम मिर्ची पाउडर,100 ग्राम धनिया पाउडर और 50 ग्राम हल्दी पाउडर दिया जाएगा. 

गौरतलब है कि जिले में खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लगभग 3 लाख 50 हजार परिवार जुड़े हुए है, जिनमें से महंगाई राहत शिविर में सरकार की निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट के लिए 3 लाख 40 हजार 668 परिवारों ने अपना पंजीकरण करवाया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close