विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 24, 2023

भरतपुर : पत्नी की हत्या कर पति पहुंचा थाने, पुलिस को कहा- "साहब मैंने गला दबाकर हत्या कर दी है"

मामला शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित नई मंडी हरिजन बस्ती का है जहाँ के रहने वाले  नितेश कुमार व्यक्ति ने देर रात को अपनी पत्नी 24 वर्षीय प्रीति की पिटाई की.

Read Time: 4 min
भरतपुर : पत्नी की हत्या कर पति पहुंचा थाने, पुलिस को कहा-
भरतपुर:

राजस्थान के भरतपुर शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने ही पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी और हत्या करने के बाद खुद ही थाने पहुंचकर सरेंडर कर दिया. पुलिस ने मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों के सपुर्द कर दिया है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मामला शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित नई मंडी हरिजन बस्ती का है जहाँ के रहने वाले  नितेश कुमार व्यक्ति ने देर रात को अपनी पत्नी 24 वर्षीय प्रीति की पिटाई की और उसकी गला दबाकर हत्या कर दी. नितेश पत्नी की के बाद खुद ही शहर कोतवाली थाना पहुंच गया और बोला  साहब मैने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और शव को कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी.

मृतिका प्रीति के पिता यादराम ने पुलिस में मामला दर्ज कराते हुए लिखा है कि मैंने 7 फरवरी 2022 को अपनी 2 लड़कियों प्रीति और पायल की शादी शहर की नई मंडी स्थित हरिजन बस्ती के रहने वाले दो भाई नितेश और अभिषेक के साथ की थी.बेटियों की शादी में अपनी हैसियत के अनुसार 20 लाख रुपए खर्च किए थे और शादी का पूरा सामान दिया गया था. लेकिन शादी के बाद से ही लड़कियों के ससुराली जन दहेज में ₹5 लाख और कार की मांग कर रहे थे. जब उनको मांग के मुताबिक दहेज बाद में नहीं दिया गया तो पुत्रियों के साथ मारपीट करते थे. मृतका के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में लिखा गया है कि मारपीट की वजह से छोटी बेटी  पायल अपने पीहर मां के घर आ गई थी. लेकिन उसके ससुराल वाले विगत दिन 23 तारीख शाम को डीग आये और अपने साथ बड़ी बेटी प्रीति को लेकर यहां आए थे.

बेटियों के साथ मारपीट नहीं करने का आश्वासन देकर प्रीति और पायल दोनों बेटियों को अपने साथ भरतपुर ले गए थे. लेकिन विगत  देर रात करीब 11:00 बजे छोटी बेटी पायल का फोन आया कि बड़ी बहन प्रीति के साथ ससुराल वाले मारपीट कर रहे हैं. जब मृतका के परिजन यहां पहुंचे तो पता लगा कि प्रीति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके बाद पता लगाकर प्रीति का शव मोर्चरी में रखा हुआ है.

सिटी सीओ नगेंद्र सिंह ने बताया कि डीग के रहने वाले यादराम नाम के एक व्यक्ति कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया है.  मेरी बेटी को उसके पति ने दहेज़ की मांग को लेकर उसको मार दिया है. मृतका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. आरोपी नितेश खुद ही देर रात को थाने पहुंचकर कहा की मैंने अपनी पत्नी की हत्या कर दी है. मृतका के पिता ने दहेज़ हत्या का मामला दर्ज कराया है कि दहेज के लिए दामाद ने उसकी पुत्री की हत्या की है. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और मृतका के शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close