विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, ये एयरलाइन किराए में दे रही 50% की छूट

एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, ये एयरलाइन किराए में दे रही 50% की छूट
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: बीकानेर से हवाई जहाज के जरिए सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. यहां से जयपुर के लिए 17 जून से एलायंस एयर (Alliance Air) हवाई सेवा शुरू करने जा रही है. खास बात ये है कि बीकानेर से जयपुर (Bikaner to Jaipur Flight) जाने वाले मुसाफिरों को एलायंस एयर किराए में 50 फीसद की छूट भी दे रही है. 50 फीसद की छूट मिलने के बाद उन्हें सिर्फ 1999 रुपये किराया चुकाना होगा. इसके लिए कंपनी ने टिकट बुकिंग भी शुरू कर दी है.

सप्ताह में दो दिन भरेगी उड़ान

कंपनी के ऑफिसर्स का कहना है कि फ्लाइट संख्या 91834 बीकानेर से सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी. इसका समय नाल एयरपोर्ट से दोपहर 3 बजकर 35 मिनट का होगा और ये एक घंटे बाद यानी 4 बजकर 35 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. जयपुर में 25 मिनट के स्टॉपेज के बाद ये फ्लाइट शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और एक घंटे 5 मिनट बाद दिल्ली लैंड करेगी. वापसी में फ्लाइट संख्या 91833 दिल्ली से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी, जो दोपहर 1 बज कर 40 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी. यही फ्लाइट जयपुर से दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के लिए फ्लाइट करेगी और 3 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के नाल एयरपोर्ट पहुंचेगी.

AC फस्ट के किराए से भी कम

बीकानेर से जयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है. बीकानेर से जयपुर एयर कनेक्टिविटी हो जाने से  आ सिर्फ पैसेंजर्स को बेहतर सेवा मिलेगी, बल्कि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की तादाद में भी इजाफा होगा. बीकानेर सांसद और देश के कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का कहना है कि वे बीकानेर से बेहतर हवाई सेवा विकसित करवाने के लिए लगातार कोशिश में हैं. बीकानेर से जयपुर तो सिर्फ शुरुआत है. आगे और भी कई शहरों के लिए बीकानेर से फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी. यहां के व्यापारियों की मांग है कि बीकानेर को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, सूरत, बैंगलोर और चेन्नई जैसे बड़े शहरों से जल्द जिद जाए. इसके लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही इसके बेहतरीन नतीजे देखने को मिलेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan MPs Net Worth: राजस्थान के सबसे अमीर और सबसे गरीब सांसद कौन? जानिए प्रदेश के सभी 25 सांसदों की संपत्ति का ब्योरा
Rajasthan: फ्लाइट में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, ये एयरलाइन किराए में दे रही 50% की छूट
Know this new scheme of Postal Department, you will get benefit of up to Rs 15 lakh in just Rs 755!
Next Article
जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 
Close
;