विज्ञापन
Story ProgressBack

LPG Cylinder Price: होली से पहले महंगाई का झटका, राजस्थान में इतने रुपये महंगा हो गया एलपीजी गैस सिलेंडर

LPG Gas Cylinder Price: होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट और स्ट्रीट वेंडर संचालक बताते हैं कि कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से उनके द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट के दाम मे भी बढ़ोतरी की जाएगी.

Read Time: 3 min
LPG Cylinder Price: होली से पहले महंगाई का झटका, राजस्थान में इतने रुपये महंगा हो गया एलपीजी गैस सिलेंडर
प्रतीकात्मक तस्वीर.

LPG Cylinder Price in Rajasthan: मार्च के पहले ही दिन व्यापारियों को महंगाई का झटका लगा है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है. इसी के चलते राजस्थान के अजमेर जिले में अब यह सिलेंडर करीब 26 रुपये महंगा हो गया है. हालांकि 14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

दिल्ली और मुंबई में भी बढे़ दाम

अजमेर की कुक एंड कुक एजेंसी के मैनेजर अमित टांक ने बताया कि राजस्थान सहित अलग-अलग राज्यों में भी अलग-अलग कमर्शियल गैस के सिलेंडर के दाम बढे़ हैं. दिल्ली में 25.50 रुपये और मुंबई में कमर्शियल गैस सिलेंडर 26 रुपये महंगा हो गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के लगातार दूसरे महीने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी कर महंगाई का झटका दिया है.

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम यथावत

14 किलो वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इससे पहले बीते फरवरी महीने में भी घरेलू सिलेंडर के भाव में कोई बदलाव नहीं किया गया था. घरेलू एलपीजी सिलेंडर की बात करें तो इसमें बीते वर्ष 30 अगस्त को अंतिम बार बदलाव हुआ था. इसके बाद से 14 किलो वाले सिलेंडर के भाव स्थिर बने हुए हैं. अभी घरेलू एलपीजी सिलेंडर दिल्ली में 903 रुपये में मिल रहा है.

राजस्थान में ये हैं नए रेट

दाम में इजाफे के बाद अब अजमेर में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 1,770.50 रुपये हो गए हैं. अभी तक यह 1,7,45 रुपये में मिल रहा था. अजमेर  में कीमतों में भाव में 25.50 रुपये की तेजी आई है. वहीं एजेंसी के मैनेजर अमित टैंक ने बताया कि प्लांट से जितनी दूरी सप्लाई की होती है. उस हिसाब से 2-5 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाए जाते हैं.

बढ़ सकते हैं फूड आइटम के प्राइज

होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट और स्ट्रीट वेंडर संचालक बताते हैं कि कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने से उनके द्वारा बनाए गए प्रोडक्ट के दाम मे भी बढ़ोतरी की जाएगी. वहीं लोहे की फैक्ट्री के ढलाई खाने में लोहे की कटाई और ढलाई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का उपयोग होता है. ऐसे में फैक्ट्री से जुड़े प्रोडक्ट की रेट में थोड़ी सी बढ़ोतरी की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close