Gold and Silver Rate Today: दिवाली से पहले सोने-चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दामों में भारी उछाल के साथ जानें अपने शहर का लेटेस्ट रेट कार्ड

Silver and Gold price Today: दीवाली से पहले सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को इसकी कीमत 7,827 रुपये प्रति ग्राम है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Gold and Silver Rate Today

 Gold and Silver Rate Today:  त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही सोने और चांदी की कीमतों( Gold and Silver price today) में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. उस समय सोने की कीमत 76,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास थी, लेकिन अब धनतेरस और करवा चौथ के मौके पर यह 77,000 रुपये का आंकड़ा पार कर गई है. और माना जा रहा है कि दीवाली से पहले इसमें और तेजी आएगी. इस समय सोने के साथ-साथ चांदी भी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है, जिससे बाजार में उत्साह के साथ-साथ चिंता भी बढ़ गई है. क्योंकि तेजी से बढ़ती कीमतों के कारण त्यौहारी सीजन फीका पड़ सकता है.

सोने की कीमतों में आया भारी उछाल

अगर सोने की बात करें तो जयपुर सर्राफा बाजार के अनुसार 24 कैरेट सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल आया हुआ है. गुरुवार को यह 78,260 रुपए प्रति 10 ग्राम था. जो शुक्रवार को बाजार में 24 कैरेट सोने (जिसे 999 गोल्ड भी कहते हैं) की कीमत 7,827 रुपए प्रति ग्राम है. जिसमें 567 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

Advertisement

चांदी में गिरावट से बढ़ा भरोसा

सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी भारी उछाल देखने को मिला है. गुरुवार तक चांदी जहां 97,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी, वहीं शुक्रवार को यह 91,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. जिसके चलते चांदी भी निवेशकों के लिए आकर्षक विकल्प बन रही है. क्योंकि कारोबारियों को भरोसा है कि खरीदार सोने के बजाय चांदी का रुख कर सकते हैं.

Advertisement

त्योहारी सीजन में बिगड़ा बजट

बढ़ती कीमतों के कारण निवेशकों के लिए सोना-चांदी आकर्षक विकल्प बने हुए हैं, लेकिन आम ग्राहकों के लिए त्योहारी सीजन में बढ़ती कीमतें परेशानी खड़ी कर रही हैं.ऊंची कीमतें खरीदारों के बजट पर भारी पड़ सकती हैं. हालांकि, कुछ निवेशक इसे अवसर के तौर पर देख रहे हैं और कीमतों में और तेजी आने का अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन आम लोगों के लिए यह बजट से बाहर जाने की स्थिति भी पैदा कर रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड

Topics mentioned in this article