विज्ञापन

Gold and Silver Rate Today: दिवाली से पहले सोने-चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दामों में भारी उछाल के साथ जानें अपने शहर का लेटेस्ट रेट कार्ड

Silver and Gold price Today: दीवाली से पहले सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. शुक्रवार को इसकी कीमत 7,827 रुपये प्रति ग्राम है.

Gold and Silver Rate Today: दिवाली से पहले सोने-चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दामों में भारी उछाल के साथ जानें अपने शहर का लेटेस्ट रेट कार्ड
Gold and Silver Rate Today

 Gold and Silver Rate Today:  त्योहारी सीजन की शुरुआत के साथ ही सोने और चांदी की कीमतों( Gold and Silver price today) में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. उस समय सोने की कीमत 76,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास थी, लेकिन अब धनतेरस और करवा चौथ के मौके पर यह 77,000 रुपये का आंकड़ा पार कर गई है. और माना जा रहा है कि दीवाली से पहले इसमें और तेजी आएगी. इस समय सोने के साथ-साथ चांदी भी अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है, जिससे बाजार में उत्साह के साथ-साथ चिंता भी बढ़ गई है. क्योंकि तेजी से बढ़ती कीमतों के कारण त्यौहारी सीजन फीका पड़ सकता है.

सोने की कीमतों में आया भारी उछाल

अगर सोने की बात करें तो जयपुर सर्राफा बाजार के अनुसार 24 कैरेट सोने की कीमत में जबरदस्त उछाल आया हुआ है. गुरुवार को यह 78,260 रुपए प्रति 10 ग्राम था. जो शुक्रवार को बाजार में 24 कैरेट सोने (जिसे 999 गोल्ड भी कहते हैं) की कीमत 7,827 रुपए प्रति ग्राम है. जिसमें 567 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

चांदी में गिरावट से बढ़ा भरोसा

सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी भारी उछाल देखने को मिला है. गुरुवार तक चांदी जहां 97,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर थी, वहीं शुक्रवार को यह 91,000 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. जिसके चलते चांदी भी निवेशकों के लिए आकर्षक विकल्प बन रही है. क्योंकि कारोबारियों को भरोसा है कि खरीदार सोने के बजाय चांदी का रुख कर सकते हैं.

त्योहारी सीजन में बिगड़ा बजट

बढ़ती कीमतों के कारण निवेशकों के लिए सोना-चांदी आकर्षक विकल्प बने हुए हैं, लेकिन आम ग्राहकों के लिए त्योहारी सीजन में बढ़ती कीमतें परेशानी खड़ी कर रही हैं.ऊंची कीमतें खरीदारों के बजट पर भारी पड़ सकती हैं. हालांकि, कुछ निवेशक इसे अवसर के तौर पर देख रहे हैं और कीमतों में और तेजी आने का अनुमान लगा रहे हैं. लेकिन आम लोगों के लिए यह बजट से बाहर जाने की स्थिति भी पैदा कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मोदी सरकार का किसानों को दिवाली गिफ्ट, गेहूं, सरसों सहित कई फसलों का MSP बढ़ा
Gold and Silver Rate Today: दिवाली से पहले सोने-चांदी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दामों में भारी उछाल के साथ जानें अपने शहर का लेटेस्ट रेट कार्ड
CAG report says, fiscal deficit of Rajasthan remains at 4.03 percent in 2021-22
Next Article
राजस्थान का राजकोषीय घाटा वर्ष 2021-22 में 4.03 प्रतिशत रहा : कैग रिपोर्ट
Close