विज्ञापन

Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार 18 अक्टूबर को प्रदेश के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड
Rajasthan weather

Weather Today in Rajasthan: मौसम में लगातार हो रहे बदलाव के चलते प्रदेश में दिन और रात के समय वातावरण हल्का ठंडा हो गया है. मौसम विभाग के नए अपडेट के अनुसार आज 18 अक्टूबर को प्रदेश के कुछ इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि प्रदेश में मौसम शुष्क हो गया है. राजस्थान के शेखावाटी में गुलाबी सर्दी का दौर शुरू हो गया है. पिछले 24 घंटे के मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में सबसे गर्म स्थान गंगानगर रहा. यहां दिन का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान बारां में 16.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

गुरुवार कैसा रहा तापमान

अक्टूबर के दूसरे पखवाड़े में हल्की सर्दी का अहसास हो रहा है. मानसून की विदाई के बाद आसमान में बादलों का जमावड़ा लगने लगा है. इसका सीधा असर सर्दी पर पड़ा है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में रात के तापमान में गिरावट देखने को मिली. न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. ग्रामीण इलाकों में लोगों को रजाई ओढ़कर सोना पड़ रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट होने की संभावना है. अजमेर में अधिकतम तापमान 36.0 व न्यूनतम तापमान 20.7, भीलवाड़ा में अधिकतम तापमान 34.9 व न्यूनतम 18.5 रहा। इसके अलावा वनस्थली में अधिकतम तापमान 37.0 व न्यूनतम 19.8 डिग्री सेल्सियस रहा.वहीं अलवर में अधिकतम तापमान 36.8 व न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि जयपुर में अधिकतम तापमान 36.1 व न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

2-3 दिन मौसम रहेगा साफ 

मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 2-3 दिन राजस्थान में मौसम साफ रहेगा और तापमान में उतार-चढ़ाव की संभावना है. जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 19 अक्टूबर तक राजस्थान में मौसम साफ रहेगा. धूप खिलने से कुछ स्थानों पर तापमान बढ़ सकता है.लेकिन अब रात में हल्की ठंडक हो सकती है. 

राजस्थान में कब होगी ठंड की दस्तक

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बताया कि राजस्थान के सभी हिस्सों से मानसून विदा हो चुका है. धीरे-धीरे प्रदेश में दिन का समय कम होता जा रहा है और रातें बड़ी होती जा रही हैं. रात के तापमान में मामूली कमी आने लगी है. हालांकि, दिन के तापमान में बढ़ोतरी हो रही है. जहां तक ​​सर्दी के आगमन की बात है तो अक्टूबर का महीना मौसम में बदलाव की तरह प्रतिक्रिया करता है.धीरे-धीरे सर्दी का अहसास होने लगेगा.

यह भी पढ़ें: झालावाड़ में आखिर क्यों किया गया Internet और SMS सेवा बंद, आमने-सामने राजपूत और गुर्जर समाज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंस से बातचीत वाले सोमी अली के प्रस्ताव पर सामने आई बिश्नोई समाज की प्रतिक्रिया, सलमान के लिए लगाई ये शर्त
Rajasthan Weather: गुलाबी ठंड ने दी दस्तक, शेखावाटी में लुढ़का रात का पारा; जानिए कब से शुरू होगी कड़ाके की ठंड
List of transfer of teachers will be released again in Rajasthan, Minister Jogaram Patel told a big thing
Next Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Close