ICC Test Ranking: बुमराह फिर बने टेस्ट गेंदबाजी में बादशाह, हमवतन खिलाड़ी से ही छीना ताज

ICC टेस्ट रैंकिंग में बुमराह के 870 अंक है जबकि आर.अश्विन के 869 अंक है. अश्विन नंबर-1 बनने से केवल एक अंक दूर हैं. इसी साल मार्च में अश्विन पहले नंबर पर आए थे. उस समय अश्विन ने बुमराह को दूसरे पायेदार पर भेज था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

ICC Test Ranking jasprit Bumrah News: भारत-बांग्लादेश के बीच खेली गई 2 मैचों टेस्ट सीरीज खत्म हो गई, जिसमें भारतीय टीम ने (2-0) से धमाकेदार जीत दर्ज की है. इस सीरीज में भारत के सभी खिलाड़ियों ने बहुत बेहतर प्रदर्शन किया. वहीं भारतीय तेज गेंदबाज आर अश्विन और बुमराह ने अद्भुत खेल दिखाते हुए 11-11 विकेट झटके.

इसके बाद बुमराह की टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त उछाल आया और वह ICC टेस्ट रैंकिंग गेंदबाजी में पहले पायदान पर पहुंच गए है. जिसका असर हुआ कि आर अश्विन पहले पायदान से खिसक कर दूसरे पर आ गए.   

बुमराह ने सीरीज में झटके 11 विकेट 

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेल गया, जिसको भारतीय टीम ने 280 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया. इस मैच में बुमराह ने 5 विकेट झटके थे. वहीं  सीरीज का दूसरा मैच कानपुर में खेला गया, जिसको भारतीय टीम ने 7 विकेट से जीत था. इस मैच में भी 6 विकेट बुमराह ने अपने नाम किए थे.

इस प्रदर्शन के बाद बुमराह को फायदा हुआ और टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज बन गए, लेकिन इससे अश्विन के सिर नंबर-1 का ताज हट गया. बुमराह दूसरी बार टेस्ट गेंदबाजों की रैकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं. इस लिस्ट में श्रीलंका के प्रभात जयसूर्या को भी एक स्थान का फायदा हुआ है और अब वह 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं. 

Advertisement

पहले अश्विन ने छीनी थी बुमराह से गद्दी 

ICC टेस्ट रैंकिंग में बुमराह के 870 अंक है जबकि आर.अश्विन के 869 अंक है. अश्विन नंबर-1 बनने से केवल एक अंक दूर हैं. इसी साल मार्च में अश्विन पहले नंबर पर आए थे. उस समय अश्विन ने बुमराह को दूसरे पायेदार पर भेज था, लेकिन अब बुमराह ने अपनी गद्दी फिर से हासिल कर ली.

यह भी पढ़ें- Virat Kohli: किंग कोहली ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड, सचिन-संगाकारा, पोंटिंग को पीछे छोड़ा