विज्ञापन

Virat Kohli: किंग कोहली ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड, सचिन-संगाकारा, पोंटिंग को पीछे छोड़ा

कोहली के 27 हजार रन पूरा करने पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बधाई देते हुए कहा कि विराट कोहली के शानदार करियर में एक और बड़ा मील का पत्थर. आपकी यह यात्रा लाखों लोगों को प्रेरित करती रहेगी.

Virat Kohli: किंग कोहली ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड, सचिन-संगाकारा, पोंटिंग को पीछे छोड़ा
भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली

Virat Kohli Cricket Records: क्रिकेट के किंग कहे जाने वाले विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. किंग कोहली ने सोमवार को कानपुर में भारत-बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 27,000 रन पूरे कर लिए. किंग कोहली ये कारनामा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं और भारत के दूसरे खिलाड़ी. दूसरे टेस्ट मैच में बारिश ने दोनों ही टीमों को बहुत परेशान किया है, लेकिन खेल के चौथे दिन भारतीय टीम का अच्छा प्रदर्शन रहा. जिसमें विराट ने 35 गेंद में 47 रन बनाकर 27000 रन पूरे किए.

594 पारियों में बनाए 27000 रन

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलाकर 27 हजार रन बनाए हैं. हालांकि, कोहली ने ये रन मात्र 594 पारियों में ही बना लिए है. इनसे पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर भी ये कारनामा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने 27000 रन, 623 पारियों में बनाए थे. वहीं श्रीलंका के कुमार संगाकारा ने 648 पारियों में यह आंकड़ा पार किया था और 650 पारियों में रिकी पोंटिंग के नाम 27 हजार रन हैं.

सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों को मिलाकर 34,357 रन बनाये थे. वहीं इस सूची में श्रीलंका के कुमार संगकारा 28,016 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं और ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग 27,483 रनों के साथ चौथे नंबर पर हैं.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी बधाई 

विराट कोहली के इस कारनामे के बाद पूरे देश में उनके फैंस में खुशी की लहर है. इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने 'एक्स' पर लिखा, "विराट कोहली के शानदार करियर में एक और बड़ा मील का पत्थर. उन्होंने 27,000 अंतरराष्ट्रीय रन पूरे किए. आपका जुनून, निरंतरता और उत्कृष्टता हासिल करने की भूख क्रिकेट जगत के लिए प्रेरणादायक है. बधाई हो कोहली. आपकी यह यात्रा लाखों लोगों को प्रेरित करती रहेगी."

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: ग्रीन पार्क में बदला मौसम का मिजाज ,प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IND vs BAN: ग्रीन पार्क में बदला मौसम का मिजाज ,प्लेइंग XI में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
Virat Kohli: किंग कोहली ने अपने नाम किया एक और रिकॉर्ड, सचिन-संगाकारा, पोंटिंग को पीछे छोड़ा
India vs South Africa 1st T20I: India-South Africa 1st T20 due to rain, match canceled before the toss.
Next Article
India vs South Africa 1st T20I: भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला टी20 चढ़ा बारिश की भेंट, टॉस से पहले रद्द हुआ मैच
Close