विज्ञापन
Story ProgressBack

MS Dhoni: CSK ने फिर चौंकाया, धोनी के बदले इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, माही के फैंस में निराशा

Ruturaj Gaikwad: इंडियन प्रीमियम लीग की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना कप्तान बदल दिया है. महेंद्र सिंह धोनी अभी तक सीएसके के कप्तान थे. अब टीम ने एक युवा खिलाड़ी को कमान सौंप दी है.

Read Time: 3 min
MS Dhoni: CSK ने फिर चौंकाया, धोनी के बदले इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान, माही के फैंस में निराशा
Ruturaj Gaikwad Replaced MS Dhoni As CSK Captain: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है.

CSK New Captain Ruturaj Gaikwad:  इंडियन प्रीमियम लीग (IPL 2024) की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)  ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए अपने कप्तान को बदल दिया है. आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से शुमार सीएसके (Chennai Super Kings) अभी तक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम के रूप में जानी जाती थी. लेकिन इस बार टीम धोनी के बदले किसी और खिलाड़ी के नेतृत्व में मैदान पर उतरेगी. दरअसल सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बदले युवा खिलाड़ी रितुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को कप्तान बना दिया है. टीम के इस फैसले से धोनी के फैंस निराश हो गए हैं. 

कप्तान बदलने के फैसले की जानकारी सीएसके ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर दी है. चेन्नई सुपर किंग्स ने ऑफिसियल स्टेटमेट में लिखा कि एमएस धोनी ने रितुराज गायकवाड़ को कप्तानी दे दी है. इसके साथ उन्होंने रितुराज की एक तस्वीर भी शेयर की है.

सीएसके के लिए 52 मैच खेल चुके हैं रितुराज

मालूम हो कि  गायकवाड़ ने भारत के लिए छह वनडे और 19 टी20 खेले हैं. साल 2020 में सीएसके में डेब्यू किया और 52 मुकाबलों में पांच बार के आईपीएल चैंपियन CSK टीम का हिस्सा रहे हैं. रितुराज पिछले दो सीजन से सीएसके के लीड परफार्मर रहे हैं. वहीं धोनी बढ़ती उम्र के कारण खेल से दूर हो रहे हैं. 


पिछले सीजन में रितुराज ने बनाए थे 590 रन

पिछले साल रितुराज ने यादगार प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 147.50 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए थे. सीएसके ने कहा, "एमएस धोनी ने टाटा आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी रुतुराज गायकवाड़ को सौंप दी गई है. रितुराज 2019 से चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं और उन्होंने इस दौरान आईपीएल में 52 मैच खेले हैं."

धोनी के फैंस में निराशा 

दूसरी ओर धोनी को कप्तान से रोल से हटते देखना उनसे फैंस के लिए सदमा जैसा है. बता दें कि धोनी आईपीएल ही नहीं भारत के सबसे सफल और कूल कप्तान माने जाते हैं. बिहार, झारखंड जैसे हिंदीपट्टी राज्यों के अलावा चेन्नई सहित पूरे दक्षिण भारत में धोनी की फैन फॉलोइग काफी ज्यादा है. 


यह भी पढ़ें - "ये गुत्थी है जो सुलझने..." हरभजन सिंह ने यजुवेंद्र चहल के टीम इंडिया से बाहर रहने पर उठाए सवाल
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close