विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024 PBKS vs RR: राजस्थान ने दर्ज की 5वीं जीत, पंजाब को हराकर प्वाइंट टेबल पर पहुंचा पहले नंबर पर

आर पॉवेल ने पांच गेदों पर 11 रन बनाए तो हेटमायर ने 10 गेंदों में 27 रन की नाबाद पारी खेली. इस मैच के हीरो रहे हेटमायर को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Read Time: 2 min
IPL 2024 PBKS vs RR: राजस्थान ने दर्ज की 5वीं जीत, पंजाब को हराकर प्वाइंट टेबल पर पहुंचा पहले नंबर पर
फाइल फोटो

PBKS vs RR Match Results: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के बीच आईपीएल 2024 का 27वां मुकाबला खेला गया. यह मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर में खेला गया. पंजाब किंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर के खेल में 147 रन का स्कोर ही बना पाई. इस स्कोर का पीछा करते राजस्थान की टीम ने 19.5 ओवर में ही यह मैच अपने नाम कर लिया. दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा.

अंक तालिका में शीर्ष पर है राजस्थान रॉयल्स

शिरोमन हेटमायर की छोटी लेकिन निर्णायक पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को हराकर इस सीजन अपनी पांचवी जीत हासिल कर ली. RR ने एक गेंद शेष रहते सात विकेट के नुकसान पर 148 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब ने 147 रन बनाए थे. लग रहा था कि मजबूत बल्लेबाजी वाली राजस्थान इस मैच को आसानी से जीत लेगी लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब के गेंदबाजों ने वापसी की. यह मैच अपने अंतिम दौर तक बेहद रोमांचक बना रहा.

आर पॉवेल ने पांच गेदों पर 11 रन बनाए तो हेटमायर ने 10 गेंदों में 27 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेलकर पंजाब के इस मैच जीतने के सपने को तोड़ दिया. हेटमायर को इस मैच का मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

हेटमायर को चुना गया मैन ऑफ द मैच

जवाब में राजस्थान की शुरुआत शानदार रही. एक समय 82 रन पर केवल एक विकेट ही खोया था. इस स्कोर पर जायसवाल के आउट होते है पंजाब के गेंदबाज हावी हो गए. 89 रन पर कप्तान संजू सैमसन भी आउट हो गए. जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रियान पराग भी अपनी पारी को लंबी नहीं खींच सके और 23 रन बनाकर अर्शदीप के शिकार बन गए. लगा कि ये मैच राजस्थान के हाथ से जा रहा है. तब वेस्टइंडीज के दो बल्लेबाजों ने राजस्थान की नैया पार कराई.

ये भी पढ़ें- RR vs GT IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, गुजरात ने 3 विकेट से हराया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close