विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs GT IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, गुजरात ने 3 विकेट से हराया

राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2024 में पहली हार का सामना करना पड़ा है. गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट से राजस्थान को हराकर विजय रथ को रोक दिया है.

Read Time: 3 min
RR vs GT IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स को मिली टूर्नामेंट में पहली हार, गुजरात ने 3 विकेट से हराया

RR vs GT IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 24वां मैच राजस्थान रॉयल्स (RR) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच जयपुर के सवाई माधोपुर स्टेडियम में खेला गया. गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 196 रन बनाए और गुजरात को 197  रन का लक्ष्य दिया. हालांकि कड़े मुकाबले के बाद गुजरात टाइटंस ने 197 का लक्ष्य पूरा कर राजस्थान को तीन विकेट से शिकस्त दे दी. राजस्थान रॉयल्स को टूर्नामेंट में पहली शिकस्त मिली है. इसके साथ ही राजस्थान के विजय रथ को गुजरात ने रोक दिया है.

राजस्थान की ओर से कप्तान संजू सैमसन ने 68 रन की पारी और रियान पराग ने 76 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. लेकिन गुजरात की ओर से कप्तान शुभमन गिल की 72 रन की पारी और आखिर में राशिद खान की 24 रन की नाबाद पारी ने मैच जीता दिया.

राजस्थान रॉयल्स की पारी

राजस्थान की ओर से अच्छी शुरुआत नहीं हुई थी. लेकिन दो विकेट के बाद संजू सैमसन और रियान पराग ने स्थिति को पूरी तरह संभाल लिया. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल ने 24 रन और जोश बटलर ने 8 रन बनाए. जबकि इसके बाद संजू सैमसन ने नाबाद 68 रन की पारी खेली. जबकि रियान पराग ने 76 रन की पारी खेली. आखिर में हिटमायर ने 13 रन बनाए. इसके साथ राजस्थान ने 3 विकेट पर 196 रन बनाए.

गुजरात टाइटंस की पारी

गुजरात टाइटंस ने अच्छी शुरुआत की और साईं सुदर्शन ने 35 रन की पारी खेली. जबकि शुभमन गिल ने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा और 72 रन की पारी खेली. हालांकि बीच में काफी तेजी से विकेट गिरे. मैथ्यू वेड 4 रन, अभिनव मनोहर 1 रन, विजय शंकर 16 रन और शाहरुख खान 14 रन पर आउट हो गए. जबकि राहुल तेवतिया ने 22 रन की पारी खेली लेकिन आखिर में आउट हो गए. वहीं राशिद खान ने 11 गेंद में 24 रन की नाबाद पारी खेल कर मैच को जीत लिया.

राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये. जबकि युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट लिये और आवेश खान ने 1 विकेट चटकाये. बाकी गेंदबाजों को विकेट नहीं मिल सका.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close