विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs RCB: कोहली के शतक पर भारी पड़ी बटलर की सेंचुरी, लगातार चौथी जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स

RR vs RCB IPL 2024: सवाई मानसिंह स्टेडियम में शनिवार को खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हरा दिया है. इस मैच में विराट कोहली के साथ-साथ जोस बटलर ने भी शतक जमाया.

Read Time: 6 mins
RR vs RCB: कोहली के शतक पर भारी पड़ी बटलर की सेंचुरी, लगातार चौथी जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

RR vs RCB LIVE Score, IPL 2024: शनिवार को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स ने आरसीबी के खिलाफ अपनी जीत का क्रम जारी रखा. इस मैच में विराट कोहली की शतक के दम पर आरसीबी ने 184 रनों का टारगेट सेट किया था. जिसे बटलर के शतक और कप्तान सैमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स की टीम 4 मैचों में 4 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

3 मैच में फ्लॉप इसमें किया टॉप

शुरुआती पहले ही ओवर में यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन पिछले तीनों मैचों में फ्लॉप रहे जोस बटलर आज राजस्थान के लिए बेहतर साबित हुए. उन्होंने नाबाद 100 रनों की पारी खेली जिसमें 58 गेंद पर 9 चौके और 4 छक्के लगाए. बटलर के इस शानदार बल्लेबाजी ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया. वहीं कप्तान संजू सैमसन ने 42 गेंद पर 69 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े. आखिरी ओवर में बटलर ने छक्का जड़कर शतक पूरा करने के साथ ही राजस्थान को पांच गेंद बाकी रहते हुए लगातार चौथी जीत दिला दी.

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (प्लेइंग इलेवन): विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, दिनेश कार्तिक (डब्ल्यू), सौरव चौहान, रीस टॉपले, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल.राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल.देखें मैच का पूरा हाल-

RR ने जीता टॉस, पहले कर रही बॉलिंग

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी है. ऐसे में विराट बिग्रेड पहले बैंटिंग करने जयपुर के मैदान पर उतर चुकी है. विराट कोहली को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचे हैं. भारी उत्साह के बीच मैच शुरू हो चुका है. 

देखें RR vs RCB मैच का LIVE हाल

आरसीबी की ओर से कप्तान फैफ डू प्लेसी और विराट कोहली की सलामी जोड़ी क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर चुकी है. विराट कोहली और फाफ डू प्लेसी ने राजस्थान के खिलाफ आरसीबी को ठोस शुरुआत दिलाई है. पावरप्ले समाप्त हो चुका है. 6 ओवर के बाद आरसीबी का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 53 रन है. 6 ओवर की समाप्ति के समय विराट कोहली 32 तो फाफ डू प्लेसी 14 रन बनाकर चुके थे.

विराट कोहली की फिफ्टी
जयपुर में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. विराट कोहली ने शानदार फिफ्टी पूरी कर ली है. अभी भी वो राजस्थान के गेंदबाजों की खबर ले रहे हैं. कोहली ने इस मैच में 7500 रन भी पूरे किए. 12 ओवर के बाद विराट कोहली 43 गेंदों पर 59 रन तो फाफ डू प्लेसी 29 गेंदों पर 40 रन बनाकर खेल रहे हैं. 12 ओवर की समाप्ति पर आरसीबी का स्कोर बिना किसी विकेट के नुकसान पर 106 रन है. 

चहल ने दिलाई राजस्थान को पहली सफलता

राजस्थान को पहले विकेट की तलाश 14वें ओवर में जाकर पूरी हुई. हालांकि इससे पहले राजस्थान के खिलाड़ियों दो कैच भी छोड़े. 14वें ओवर में यजुवेंद्र चहल ने आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी को आउट किया. फाफ डू प्लेसी 33 गेंदों में 44 रन बनाकर आउट हुए. विराट की बैटिंग अभी जारी है. 

बर्गर ने मैक्सवेल को किया क्लीन बोल्ड

कप्तान फाफ डू प्लेसी के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बैटिंग करने उतरे. लेकिन वो कुछ खास नहीं कर सके. नांद्रे बर्गर ने मैक्सवेल को क्लीन बोल्ड कर दिया. मैक्सवेल तीन गेंदों पर मात्र एक रन बनाकर आउट हुए. इस समय विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे हैं.  

चहल ने चटकाया दूसरा विकेट सौरव आउट

राजस्थान की तीसरी सफलता यजुवेंद्र चहल ने दिलाई. चहल ने युवा बल्लेबाज सौरव चौहान यशस्वी के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेजा. चौहान 9 रन बनाकर आउट हुए. 

विराट कोहली का शानदार शतक

जयपुर में शनिवार को विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ शानदार शतक जमाया. कोहली ने फाफ डू प्लेसी के साथ मिलकर शानदार शुरुआत की थी. फाफ के आउट होने के बाद भी कोहली एक छोर से जमे रहे. इस मैच में कोहली ने टी-20 में 7500 रन भी पूरे किए. कोहली ने 67 गेंद में अपना शतक पूरा किया और यह उनकी इस सीजन की पहली सेंचुरी है. इस मैच में विराट कोहली ने अपना 8वां शतक पूरा किया. कोहली के सेंचुरी के साथ RCB ने 184 का लक्ष्य दिया है. कोहली 72 गेंदो पर 113 रन बनाकर नाबाद रहें.

पहले ओवर में राजस्थान को बड़ा झटका

पहले ओवर में राजस्थान को बड़ा झटका लगा है, टाप्ली ने बेहतर गेंदबाजी करते हुए बीना खाता खोले जयसवाल को वापस पवेलियन भेज दिया है. इसके बाद बटलर और सैमसन अच्छी साझेदारी निभाते हुए मैदान में डटे हुए हैं. राजस्थान को अब दूसरे विकेट की तलाश है.

सैमसन और बटलर दोनों ने जड़ा अर्धशतक

सैमसन और बटलर ने RCB के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जड़ दिया है. इसी के साथ राजस्थान का टोटल स्कोर 115 रन हो गया है. इस दौरान राजस्थान का केवल एक ही विकेट गिरा.

राजस्थान को लगा दूसरा झटका

69 रन की शानदार पारी खेलने के बाद कप्तान संजू सैमसन को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. सिराज ने सैमसन का विकेट लिया है. लेकिन राजस्थान की टीम फिलहाल बेहतर कंडीशन में नजर आ रही है.

रियान पराग के रूप में राजस्थान को लगा तीसरा झटका

सैमसन और बटलर ने मैच में राजस्थान की स्थिति मजबूत कर दी है. लेकिन कप्तान सैमसन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे इनफॉर्म बल्लेबाज रियान पराग ने इस मैच में अपने फैंस को मायूस किया. पराग इस मैच में मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि जोस बटलर अभी भी क्रीज पर है. 15.4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 55 रन है. यहां से टीम को जीत के लिए 26 गेंद में 29 रन की जरूरत है.

यह भी पढ़ें - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और राजस्थान रॉयल्स का मैच होगा खास, दर्जनों परिवारों को मुफ्त मिलने लगेगी बिजली

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MI vs DC: सूर्यकुमार की वापसी से मुंबई को मिलेगी मजबूती, दिल्ली भी अपनी लय पटरी पर लाने के लिए बेकरार
RR vs RCB: कोहली के शतक पर भारी पड़ी बटलर की सेंचुरी, लगातार चौथी जीत के साथ प्वाइंट टेबल में टॉप पर पहुंची राजस्थान रॉयल्स
IPL 2024: Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma meets the Royals, receives signed bat, ball and jersey by players
Next Article
IPL 2024: GT के साथ मुकाबले से पहले CM भजनलाल शर्मा से मिली RR टीम, गिफ्ट किया सिग्नेचर बैट-बॉल
Close
;